व्यापारी रहें भयमुक्त, पुलिस देगी सुरक्षा : एएसपी

एएसपी ने कहा कि कोई व्यापारी बंधु एक लाख या उससे अधिक नकद लेकर या इससे अधिक के जेवर आदि लेकर कहीं जाते हैं तो वह सुरक्षा के संबंधित थाने से पुलिस सुरक्षा मांग सकते हैं। ऐसी दशा में संबंधित व्यक्ति को तत्काल पुलिस सुरक्षा उपलब्ध कराई जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 04 Sep 2021 12:03 AM (IST) Updated:Sat, 04 Sep 2021 12:03 AM (IST)
व्यापारी रहें भयमुक्त, पुलिस देगी सुरक्षा : एएसपी
व्यापारी रहें भयमुक्त, पुलिस देगी सुरक्षा : एएसपी

कुशीनगर: एएसपी एपी सिंह द्वारा पुलिस लाइन सभागार कक्ष में शुक्रवार को व्यापारियों व पेट्रोल पंप संगठन के सदस्यों के साथ उनके समुचित सुरक्षा व्यवस्था एवं उनकी समस्याओं के त्वरित निराकरण के लिए मासिक गोष्ठी की गई। एएसपी द्वारा सुरक्षा व्यवस्था संबंधी विभिन्न पहलुओं पर व्यापक रुप से विचार विमर्श किया गया, जिसमें व्यापारियों द्वारा मुख्य रूप से यातायात व्यवस्था व पार्किंग की समस्या के बारे में अवगत कराया गया। इसके समाधान के लिए उन्होंने संबंधित को निर्देशित कर व्यापारियों को सुरक्षा के प्रति आश्वस्त किया।

एएसपी ने कहा कि कोई व्यापारी बंधु एक लाख या उससे अधिक नकद लेकर या इससे अधिक के जेवर आदि लेकर कहीं जाते हैं, तो वह सुरक्षा के संबंधित थाने से पुलिस सुरक्षा मांग सकते हैं। ऐसी दशा में संबंधित व्यक्ति को तत्काल पुलिस सुरक्षा उपलब्ध कराई जाएगी। व्यापारी व पेट्रोल पंप मालिक अपने-अपने प्रतिष्ठान व पेट्रोल पंपों पर सीसीटीवी कैमरा अनिवार्य रूप से लगवाएं। निष्क्रिय कैमरों की तत्काल मरम्मत कराएं। कैमरे 24 घंटे काम करते हैं, जिससे संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखी जा सकती है। अपराध होने पर पुलिस को भी इससे मदद मिलती है। अपराध के दृष्टिगत कैमरे रोड साइड की तरफ लगाए जाएं। कहा कि सुरक्षा के ²ष्टिगत यूपी-112 तथा थाने की पुलिस की गाड़ियां महत्वपूर्ण स्थानों/व्यापारिक प्रतिष्ठानों के आस पास 24 घंटे भ्रमण करती रहती है। किसी भी प्रकार की आशंका होने पर तत्काल पुलिस को सूचना दें, जिससे समय रहते कानूनी कार्यवाही की जा सके। एएसपी ने पुलिस विभाग की ओर से पूर्ण सहयोग देने का आश्वासन दिया। उमाशंकर जायसवाल, आकाश, राजेश कुमार, विनोद कुमार सहित बड़ी संख्या में व्यापारी बंधु मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी