रास्ते में फंसा दूल्हा, घर में कैद बैंडबाजा व बराती

लॉकडाउन के चलते शादियों की तैयारियों पर ग्रहण मैरेज हाल व टेंट संचालक भी चितित

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 Apr 2020 09:54 PM (IST) Updated:Wed, 08 Apr 2020 09:54 PM (IST)
रास्ते में फंसा दूल्हा, घर में कैद बैंडबाजा व बराती
रास्ते में फंसा दूल्हा, घर में कैद बैंडबाजा व बराती

कुशीनगर : नगर से सटे गांव पोखरभिडा निवासी सोनू मणि की शादी मई के पहले सप्ताह में तय है। शादी का कार्ड छपने के साथ ही घर वाले, बैंडबाजा व बराती इस शुभ मुहूर्त का दिन गिन रहे हैं, पर हालात देख सभी चितित हैं। किसी को कुछ सूझ नहीं रहा कि वह करे तो क्या।

पंजाब में एक निजी कंपनी में नौकरी करने वाले सोनू भी दो माह की छुट्टी लेकर 23 मार्च को घर के लिए रवाना हुए पर अगले ही दिन उन्हें लॉकडाउन के चलते लुधियाना में ही रुकना पड़ा। कारण कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए 14 अप्रैल तक देश में लॉकडाउन की घोषणा की गई है। देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देख लोगों में लॉकडाउन की अवधि बढ़ाए जाने की चर्चा भी जोर पकड़ने लगी है। इस हाल में सोनू व उनके जैसे तमाम वे लोग जिनकी शादी तय है, असमंजस में हैं। वे न तो शादी की तैयारी कर पा रहे और न ही बैंडबाजा आदि को दिए एडवांस पैसे ही वापस ले पा रहे हैं। शादी के लिए बुकिग किए मैरेज हाल व टेंट हाउस संचालक भी इसे लेकर चितित हैं। कारण कि अगर लॉकडाउन के कारण शादियां टलीं तो उनका भारी नुकसान होना भी तय है।

----

इनसेट

आठ जून को शुक्रोदय के साथ पुन: विवाह योग

-पंडित प्रभुनाथ पांडेय के अनुसार 13 अप्रैल 2020 को सूर्य मेष राशि में जा रहे हैं। सूर्य के मेष राशि में जाने के बाद शादी के मुहूर्त बन रहे हैं। 11, 12, 13, 14 व 15 तथा 24, 25, 26 व 28 जून को शादी के लिए मुहूर्त है।

----

इनसेट

इन्होंने टाल दी शादी

-लॉकडाउन के चलते कुछ लोग वैवाहिक कार्यक्रमों को स्थगित करने लगे हैं। हाटा निवासी प्रशांत सिंह की शादी तय है। 21 अप्रैल को तिलक तथा 26 अप्रैल को विवाह की तिथि निर्धारित थी। प्रशांत ने कहा कि लॉकडाउन के चलते परिजनों ने शादी टाल दी है। इसमें करीब 50 हजार रुपये का नुकसान हुआ है। बताया कि बाजार बंद होने से जरूरी इंतजाम नहीं हो पा रहा था।

chat bot
आपका साथी