होलिका दहन की भूमि पर कब्जा, ग्रामीणों में आक्रोश

कुशीनगर के छितौनी नगर पंचायत में स्थित भूमि पर एक व्यक्ति द्वारा मिट्टी डालकर कब्जा करने का प्रयास किया जा रहा है लेखपाल के मना करने के बाद भी वह व्यक्ति नहीं मान रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 27 May 2021 12:17 AM (IST) Updated:Thu, 27 May 2021 12:17 AM (IST)
होलिका दहन की भूमि पर कब्जा, ग्रामीणों में आक्रोश
होलिका दहन की भूमि पर कब्जा, ग्रामीणों में आक्रोश

कुशीनगर : नगर पंचायत छितौनी के छितौनी खास मोहल्ले में एक परिवार ने होलिका दहन स्थल के बगल में भूमि खरीद कर मकान बनवाया है। इन लोगों ने अब होलिका दहन की भूमि पर मिट्टी पाटकर कब्जा करना शुरू कर दिया है। उसका विरोध करते हुए ग्रामीणों ने एसडीएम को शिकायती पत्र सौंप कार्रवाई की मांग की है।

हनुमानगंज थाना क्षेत्र के छितौनी खास मोहल्ले के दक्षिण सड़क के किनारे बंजर भूमि पर सैकड़ों वर्ष से होलिका दहन किया जाता है। निवर्तमान प्रधान रीना शर्मा, पूर्व प्रधान हरि प्रसाद गुप्त, ओमप्रकाश श्रीवास्तव, सुजीत, रमेश, अशोक, अंबिका कुशवाहा आदि का कहना है कि मंगलवार को होलिका दहन स्थल को मिट्टी से पाट दिया गया। हल्का लेखपाल भी मौके पर पहुंचे और कब्जा करने से मना किया, लेकिन लोग मान नहीं रहे हैं। एसडीएम अरविद कुमार ने कहा कि इसे दिखवाया जाएगा। होलिका दहन स्थल पर किसी को कब्जा नहीं करने दिया जाएगा।

ट्रैक्टर-ट्राली की चपेट में आने से युवक की मौत

नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र के रायपुर खास-बेलवा घाट मार्ग पर बुधवार को रात आठ बजे रायपुर भैसही गांव के समीप ट्रैक्टर-ट्राली की चपेट में आने से एक युवक की दर्दनाक मौत हो गई। देवतहां बाली गांव के मनोज रायपुर खास गांव से घर आ रहे थे। उसी दौरान विपरीत दिशा से आ रही ट्रैक्टर-ट्राली की चपेट में आ गए। दुर्घटना के बाद ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर पलट गई। दबने से मनोज की मौके पर ही मौत गई। पुलिस आवश्यक कार्रवाई में जुटी थी।

बाइक टकराने से दो घायल

अहिरौलीबाजार थाना क्षेत्र के गांव लोहझार के समीप हाटा-पिपराइच मार्ग पर बुधवार को बाइक की आमने-सामने भिड़ंत में दो युवक घायल हो गए। घायलों को नजदीक स्थित सरकारी अस्पताल ले जाया गया। एक की हालत गंभीर देख चिकित्सक ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

थाना क्षेत्र के ही गांव बेदूपार निवासी रामअशीष सिंह बाइक से सुबह खोट्ठा स्थित दुकान पर जा रहे थे। लोहझार के समीप एकाएक सामने आई बाइक से टकरा गए। रामअशीष तथा दूसरी बाइक पर सवार वरूण गोड़ निवासी विशुनपुरा बखरा थाना गौरी बाजार जिला देवरिया घायल हो गए। डाक्टर ने रामअशीष सिंह को जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

घर के बरामदे में से मोटरसाइकिल चोरी

तुर्कपट्टी थानाक्षेत्र के गांव बैरागी पट्टी में मंगलवार की रात मीर हसन अंसारी के बरामदे में खड़ी मोटरसाइकिल चोर चुरा ले गए। थानाध्यक्ष आनन्द कुमार गुप्ता ने बताया कि तहरीर मिली है। छानबीन की जा रही है।

chat bot
आपका साथी