डोर टू डोर सर्वे में दायित्वों का ठीक से करें निर्वहन : डीएम

कोरोना संक्रमण की रोकथाम व बचाव को लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीम की जिम्मेदारी और बढ़ गई है। इसलिए डोर टू डोर सर्वे में स्वास्थ्य कर्मी अपने दायित्वों का निर्वहन ठीक से करें।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 29 Sep 2020 10:19 PM (IST) Updated:Tue, 29 Sep 2020 10:19 PM (IST)
डोर टू डोर सर्वे में दायित्वों का ठीक से करें निर्वहन : डीएम
डोर टू डोर सर्वे में दायित्वों का ठीक से करें निर्वहन : डीएम

कुशीनगर: कोरोना संक्रमण की रोकथाम व बचाव को लेकर स्वास्थ्य विभाग की टीम की जिम्मेदारी और बढ़ गई है। इसलिए डोर टू डोर सर्वे में स्वास्थ्य कर्मी अपने दायित्वों का निर्वहन ठीक से करें।

यह निर्देश मंगलवार को कलेक्ट्रेट स्थित कार्यालय में कोविड-19 के नियंत्रण एवं संचारी रोग नियंत्रण अभियान की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए डीएम भूपेंद्र एस चौधरी ने दिए। उन्होंने कहा कि निजी अस्पतालों पर विशेष नजर रखी जाए। फोन करने पर एंबुलेंस सेवा निर्धारित अवधि में मौके पर पहुंचे। उन्होंने सर्विलांस टीमों को और अधिक सक्रिय करने के निर्देश दिए। कंट्रोल रूम से प्रतिदिन मरीजों से बातचीत होनी चाहिए। रजिस्टर में मरीजों के शरीर का तापमान व पल्स आक्सीमीटर की जानकारी लेते हुए अंकित करना होगा। आवश्यकता पड़ने पर मेडिकल टीम से सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं। सर्विलांस टीम व टेस्टिग के कार्यों की समीक्षा के दौरान कहा कि सर्वे में लक्षण पाए जाने पर कोरोना की जांच जरूर कराएं।

मुख्य विकास अधिकारी अन्नपूर्णा गर्ग, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. नरेंद्र गुप्ता समेत समस्त अपर मुख्य चिकित्साधिकारी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी