बाहर से आए 73 लोग भेजे गए क्वारंटाइन केंद्र

दो दिनों में बढ़कर 452 हो गई संख्या -होम क्वारंटाइन में संख्या स्थिर

By JagranEdited By: Publish:Sun, 03 May 2020 10:43 PM (IST) Updated:Sun, 03 May 2020 10:43 PM (IST)
बाहर से आए 73 लोग भेजे गए क्वारंटाइन केंद्र
बाहर से आए 73 लोग भेजे गए क्वारंटाइन केंद्र

पडरौना, कुशीनगर : लॉकडाउन के दौरान विभिन्न प्रदेशों से आए 73 लोग रविवार को नगरीय व ग्रामीण क्षेत्र के केंद्रों पर क्वारंटाइन किए गए। इससे पहले सभी की जांच हुई, जिसमें सब सामान्य मिले। दो दिनों में यह संख्या बढ़कर 452 हो गई है। नगरीय क्षेत्र 421 व ग्रामीण इलाकों में 39 लोग शामिल हैं। शनिवार को यह संख्या 379 थी। होम क्वारंटाइन की संख्या पिछले 24 घंटे से स्थिर है अर्थात 9474 लोग रखे गए हैं।

खड्डा संवाददाता के अनुसार क्वारंटाइन केंद्र श्रीगांधी इंटर कॉलेज में रविवार की देर शाम जयपुर से आए 20 लोगों को क्वारंटाइन किया गया।डॉ. रवि श्रीवास्तव की मेडिकल टीम ने जांच की। पिपराकनक संवाददाता के अनुसार पटहेरवा थाना क्षेत्र के पिपराकनक के टोला मठिया, बसडीला महंथ व बोदा टोला गांव में क्रमश: मुरादाबाद, दिल्ली व मुंबई से आए तीन लोगों की जांच के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 14 दिन घरों में रहने की सलाह दी, तो राजस्थान व गुजरात से तीन दिन पहले पकड़ी बृजलाल आए दिहाड़ी मजदूरों को गांव के प्राथमिक विद्यालय के क्वारंटाइन केंद्र में गांव के लोगों ने खुद भोजन बनवाकर खिलाया।

---

अब 260 नमूनों की जांच रिपोर्ट निगेटिव, 13 का इंतजार

-शनिवार को भेजे गए संभावित आठ रोगियों के थ्रोट स्वाब के नमूनों की जांच रिपोर्ट में तीन निगेटिव मिला है, तो पांच का रिपोर्ट पेंडिग है। रविवार को आठ और नए लोगों के नमूने भेजा गया है। सीएमओ डॉ. एनपी गुप्ता ने बताया कि अब तक कुल 260 नमूनों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं 13 लोगों की रिपोर्ट सोमवार तक आने की उम्मीद है। पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार मिश्र ने कहा कि अभी तक सामान्य स्थिति है। जिले में एक भी संक्रमित मरीज नहीं है।

---

कुशीनगर से रवाना हुए अरुणाचल के 50 छात्र

कुशीनगर: वैश्विक महामारी कोरोना के कारण लॉकडाउन में राजस्थान के कोटा शहर में फंसे अरुणाचल प्रदेश के लगभग 50 छात्र-छात्राएं रविवार को दो बसों में सवार होकर कुशीनगर पहुंचे। भदंत ज्ञानेश्वर बुद्ध विहार में भोजन कराने के बाद एसडीएम देशदीपक सिंह, नायब तहसीलदार दीपक गुप्त, नायब तहसीलदार सुनील कुमार सरोज आदि की देखरेख में छात्र अरुणाचल के लिए रवाना हो गए। छात्रों ने भंते महेंद्र और प्रशासन के प्रति आभार प्रकट किया। ब्रजेश मणि त्रिपाठी, हरिशंकर सिंह, श्रीनिवास सिंह, विनोद सिंह, कादिर हुसैन, बाबू चकमा, सुबोध कुमार आदि उपस्थित रहे।

---

जनपद-कुशीनगर

-क्वारंटाइन स्थल-701

-रखे गए लोग-452

-घरों में क्वारंटाइन-9474

-नए क्वारंटाइन किए गए लोग-73

chat bot
आपका साथी