कुशीनगर में कार्यदायी संस्था के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के निर्देश

कुशीनगर के मुसहर गांव धानुष में जिलाधिकारी ने जनसंवाद कार्यक्रम में सचिव प्रभारी सीडीपीओ व एडीओ पंचायत को लापरवाही मिलने पर फटकार लगाई पूर्ति निरीक्षक से मांगा स्पष्टीकरण डीएसओ को दिए कार्रवाई के निर्देश।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Feb 2021 12:09 AM (IST) Updated:Tue, 23 Feb 2021 12:09 AM (IST)
कुशीनगर में कार्यदायी संस्था के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के निर्देश
कुशीनगर में कार्यदायी संस्था के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के निर्देश

कुशीनगर: दुदही विकास खंड के गांव रामपुर बरहन के मुसहर टोली धानुष में सोमवार को डीएम एस राज लिगम ने चौपाल लगाई। उन्होंने मुसहरों की समस्याएं सुनीं और लापरवाही पर सचिव, सप्लाई इंस्पेक्टर, एडीओ पंचायत, सीडीपीओ को फटकार लगाई गई। सामुदायिक भवन जर्जर मिलने पर कार्यदायी संस्था के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराने का निर्देश दिया।

मुसहर परिवारों की शिकायतों को युद्धस्तर पर निपटाने के निर्देश दिए। चौपाल/जन-संवाद कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए डीएम ने आदर्श महिला स्वयं सहायता समूह के तहत कोटा आवंटित करने का आदेश दिया। राशन कार्ड में मुसहर परिवारों का नाम न होने की शिकायत पर सप्लाई इंस्पेक्टर से स्पष्टीकरण मांगते हुए कार्रवाई के लिये डीएसओ को निर्देश दिए। एक- एक योजनाओं के बारे में लोगों से जानकारी ली। डीएम ने चौपाल के बाद मृतक मुसहर युवक के परिजनों से उनके घर पर जाकर मुलाकात की। गांव में पैदल घूमकर आवास, इंडिया मार्क हैंडपंप, सड़क आदि का जायजा लिए। निरीक्षण के दौरान सामुदायिक भवन के जर्जर पाए जाने पर उन्होंने बीडीओ संदीप सिंह को तत्कालीन कार्यदायी संस्था के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने के निर्देश दिया। पट्टे की भूमि पर कब्जा न होने की शिकायत पर लेखपाल को चेतावनी दी। जिला विकास अधिकारी शेषनाथ चौहान ने योजनाओं के बारे में ग्रामीणों को जानकारी देते हुए उनसे लाभ लेने के लिए जागरूक किया।

सीएमओ डा.एनपी गुप्ता, डीपीपीआरओ आरके द्विवेदी, डीएसओ विमल कुमार शुक्ल, डीसी मनरेगा प्रेम प्रकाश त्रिपाठी, एसडीएम तमकुहीराज एआर फारूकी, डा.एके पांडेय, एडीओ पंचायत राम बिलास गोंड, सचिव निषिद्ध राय, लेखपाल राजन राय, अजय राय, सत्येंद्र यादव, राजू लाल श्रीवास्तव, नन्द किशोर कुशवाहा सहित ग्रामीण मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी