गो-वंशों की सूची एसडीएम को कराएं उपलब्ध : डीएम

जिलाधिकारी भूपेंद्र एस चौधरी ने कहा कि पशु आश्रय स्थलों पर भूसा चारा की कमी नहीं होने दी जाए। जन सहभागिता योजना के तहत एक परिवार को चार से अधिक गो-वंश नहीं दिया जाएगा। योजना के तहत उपजिलाधिकारियों को गो-वंशों की सूची उपलब्ध कराने के लिए मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 25 Jun 2020 10:19 PM (IST) Updated:Thu, 25 Jun 2020 10:19 PM (IST)
गो-वंशों की सूची एसडीएम को कराएं उपलब्ध : डीएम
गो-वंशों की सूची एसडीएम को कराएं उपलब्ध : डीएम

कुशीनगर: जिलाधिकारी भूपेंद्र एस चौधरी ने कहा कि पशु आश्रय स्थलों पर भूसा, चारा की कमी नहीं होने दी जाए। जन सहभागिता योजना के तहत एक परिवार को चार से अधिक गो-वंश नहीं दिया जाएगा। योजना के तहत उपजिलाधिकारियों को गो-वंशों की सूची उपलब्ध कराने के लिए मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को निर्देशित किया।

डीएम गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में स्थायी व अस्थायी गो-वंश आश्रय स्थल की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। जनपद में संचालित गो-वंश आश्रय स्थलों की एक-एक कर विधिवत जानकारी ली। डीएम ने सभी आश्रय स्थलों में गो-वंशों की स्थिति, भूसा व चारे की उपलब्धता, भुगतान व बजट के साथ ही कार्यरत श्रमिकों की समीक्षा करते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिया। नगर पालिका, नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारियों को निर्देशित किया कि अनिवार्य रूप से गो-वंश आश्रय स्थलों का भ्रमण करते रहें तथा कहीं किसी प्रकार की दिक्कत हो तो तत्काल सूचित करें। मुख्य विकास अधिकारी आनंद कुमार, एसडीएम सदर रामकेश यादव समेत जनपदस्तरीय अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी