मुसहर बस्ती पहुंचे डीएम, जाना हाल

रविवार को जिलाधिकारी डॉ. अनिल कुमार ¨सह सदर विकास खंड के ग्राम जंगल खिरकिया स्थित मुसहर बस्ती पहुंचे। फेंकू व पप्पू मुसहर की हुई असामयिक मौत को लेकर पीड़ित परिवार के घर पहुंचे डीएम ने उसकी मां से बातचीत कर सांत्वना दी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 16 Sep 2018 11:31 PM (IST) Updated:Sun, 16 Sep 2018 11:31 PM (IST)
मुसहर बस्ती पहुंचे डीएम, जाना हाल
मुसहर बस्ती पहुंचे डीएम, जाना हाल

कुशीनगर: रविवार को जिलाधिकारी डॉ. अनिल कुमार ¨सह सदर विकास खंड के ग्राम जंगल खिरकिया स्थित मुसहर बस्ती पहुंचे। फेंकू व पप्पू मुसहर की हुई असामयिक मौत को लेकर पीड़ित परिवार के घर पहुंचे डीएम ने उसकी मां से बातचीत कर सांत्वना दी। परिजनों से अब तक मिली सुविधाओं के बारे में जानकारी लेते हुए मातहतों को निर्देश दिया कि सरकारी स्तर मिलने वाला लाभ तत्काल उपलब्ध कराया जाए। मृतकों की मां को ढाढ़स बंधाते हुए कहा कि जरूरत पड़ने पर परिजन संकोच न करें, बल्कि सीधे आकर अपनी समस्याएं बताएं, तत्काल समाधान होगा। इस मौके पर चौपाल में ग्रामीणों की एक-एक समस्याओं के बारे में बताया, तो डीएम ने समाधान का भरोसा दिया। गांव में साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने का निर्देश देते हुए डीएम ने प्रधान को निर्देशित किया कि एक हफ्ते के अंदर व्यवस्था में सुधार करें, अन्यथा बर्खास्तगी की कार्रवाई होगी। अधिकारियों को निर्देशित किया कि मुसहर बाहुल्य गांवों में स्वच्छता, स्वास्थ्य, सुपोषण व अन्य सरकारी योजनाओं का लाभ पात्रों तक पहुंचाया जाए। लापारवाही बरतने वाले बख्शे नहीं जाएंगे। भाजपा विधायक पवन केडिया ने कहा कि मुसहरों की समस्याओं को लेकर सरकार गंभीर है। जिला प्रशासन से आर्थिक सहायता दिलाने की बात कही। इस अवसर पर नपा हाटा अध्यक्ष मोहन वर्मा, भाजपा नेता सुधीर राव, सुमित त्रिपाठी, पूर्वांचल किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू पांडेय के अलावा मुख्य विकास अधिकारी रामसूरत पांडेय, जिला आपूर्ति अधिकारी विमल कुमार शुक्ल, एसडीएम गुलाब चंद्र, पूर्ति निरीक्षक रत्नेश मिश्र आदि मौजूद रहे।

---

परिजनों को दिया अहेतुक सहायता

पडरौना,कुशीनगर: जंगल खिरकिया स्थित मुसहर बस्ती में काबीना मंत्री के मीडिया प्रभारी सूर्य प्रकाश शुक्ल उर्फ ¨चटू शुक्ला के नेतृत्व में पहुंचे भाजपाइयों ने मृतक मुसहरों के परिजनों से मुलाकात की और ढाढस बंधाया। इस दौरान खाद्य सामग्री के अलावा अन्य दिनचर्या के सामान देते हुए श्राद्धकर्म के लिए नकद धनराशि भी दी। इस अवसर पर भाजपा नेता आरके मौर्य, नीरज तिवारी, आलोक चौबे, राजन श्रीवास्तव, बबलू कुशवाहा, वीरेंद्र ¨सह, बृजेश शर्मा आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी