डीएम कोर्ट का अधिवक्ताओं ने किया बहिष्कार

बिना आधिकारिक सूचना के ही न्यायालय संचालित करने का आरोप लगाते हुए कलेक्ट्रेट बार एसोसिएशन के बैनर तले अधिवक्ताओं ने बुधवार को जिलाधिकारी न्यायालय का बहिष्कार किया। अध्यक्ष वीरेंद्र नाथ मिश्र की अध्यक्षता में हुई आपात बैठक में तय हुआ कि गुरुवार को भी अधिवक्ता कोर्ट का बहिष्कार जारी रखेंगे। बैठक को संबोधित करते हुए अध्यक्ष ने कहा कि 25 जून को एसोसिएशन की तरफ से जिलाधिकारी को इस आशय का प्रस्ताव दिया गया था कि न्यायालय संचालित करने की सूचना अधिवक्ताओं को आधिकारिक रूप से दी जाए।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Jul 2020 11:07 PM (IST) Updated:Wed, 01 Jul 2020 11:07 PM (IST)
डीएम कोर्ट का अधिवक्ताओं ने किया बहिष्कार
डीएम कोर्ट का अधिवक्ताओं ने किया बहिष्कार

कुशीनगर: बिना आधिकारिक सूचना के ही न्यायालय संचालित करने का आरोप लगाते हुए कलेक्ट्रेट बार एसोसिएशन के बैनर तले अधिवक्ताओं ने बुधवार को जिलाधिकारी न्यायालय का बहिष्कार किया। अध्यक्ष वीरेंद्र नाथ मिश्र की अध्यक्षता में हुई आपात बैठक में तय हुआ कि गुरुवार को भी अधिवक्ता कोर्ट का बहिष्कार जारी रखेंगे।

बैठक को संबोधित करते हुए अध्यक्ष ने कहा कि 25 जून को एसोसिएशन की तरफ से जिलाधिकारी को इस आशय का प्रस्ताव दिया गया था कि न्यायालय संचालित करने की सूचना अधिवक्ताओं को आधिकारिक रूप से दी जाए। साथ ही न्यायालय खुलने से पहले कक्ष को सैनिटाइज किया जाए। लेकिन जिलाधिकारी ने बार-बेंच की बैठक करने से इंकार कर दिया। आज आधिकारिक सूचना दिए बिना ही 90 मुकदमों की सूची तैयार कर न्यायालय का कार्य शुरू हो गया, यह अधिवक्ताओं की उपेक्षा है। अधिवक्ताओं ने इसे तानाशाही बताते हुए कहा कि अगले दिन भी कोर्ट का बहिष्कार जारी रहेगा। महामंत्री राजीव कुमार, प्रेम प्रकाश तिवारी, मृत्युंजय सिंह, प्रमोद कुमार मिश्र, रवींद्र उपाध्याय, केके लाल, जगदीश चंद्र श्रीवास्तव, हासिम अली, अशोक दीक्षित, दिनेश पांडेय, गिरिजाशंकर सिंह, रवींद्र तिवारी आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी