कुशीनगर में 43406 लोगों का हुआ टीकाकरण

कुशीनगर में चल रहे कोरोनारोधी टीकाकरण अभियान के तहत 30966 को प्रथम 12097 को दी गई द्वितीय डोज इसके अलावा 343 लोगों को सतर्कता डोज दी गई टीका लगवाने वाले किशोरों की संख्या 6105 रही।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 Jan 2022 11:36 PM (IST) Updated:Thu, 20 Jan 2022 11:36 PM (IST)
कुशीनगर में 43406 लोगों का हुआ टीकाकरण
कुशीनगर में 43406 लोगों का हुआ टीकाकरण

कुशीनगर : कोरोना संक्रमण को लेकर चलाए जा रहे टीकाकरण अभियान में गुरुवार को ठंड के बावजूद टीका लगवाने को लेकर किशोर उत्साहित रहे। इस दौरान केंद्रों पर लोगों की भीड़ दिखी। जिले के 359 केंद्रों पर 43406 लोगों का टीकाकरण हुआ, जिसमें 30996 को प्रथम व 12097 को द्वितीय डोज तथा 343 लोगों को सतर्कता डोज दी गई। इसमें स्वास्थ्य कर्मी, फ्रंट लाइन वर्कर्स व गंभीर रोगों से ग्रस्त 60 वर्ष से अधिक आयु के लोग शामिल रहे।

अभियान में 15 से 18 वर्ष तक की आयु के 6105 किशोरों ने टीका लगवाया। सहायक शोध अधिकारी विनोद शाह व कन्हैया यादव ने बताया कि सभी सीएचसी के अलावा स्कूलों में कैंप लगाकर किशोरों को कोवैक्सीन की डोज दी गई। शुक्रवार को भी सभी केंद्रों पर टीकाकरण होगा।

डीएम ने किया निरीक्षण

डीएम एस राजलिगम ने गुरुवार को बुद्ध इंटर कालेज कुशीनगर में चल रहे कोरोना टीकाकरण का निरीक्षण किया। प्रधानाचार्य इम्तियाज अहमद खान व अन्य उपस्थित शिक्षकों से छात्र-छात्राओं के टीकाकरण में तेजी लाने के लिए निर्देश दिए। डीएम ने कहा कि कोरोना को देखते हुए किशोरों का जल्द से जल्द वैक्सीनेशन आवश्यक है। प्रधानाचार्य इम्तियाज अहमद खान ने बताया कि विद्यालय में 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के विद्यार्थियों की संख्या 4130 है। तीन जनवरी से टीकाकरण का कार्य चल रहा है। अब तक 2130 किशोरों का टीकाकरण हो चुका है। बताया कि सभी कक्षाध्यापकों को निर्देशित किया गया है कि वे मोबाइल से सूचना देकर छात्रों को बुलाएं ताकि शत-प्रतिशत टीकाकरण हो सके। तहसीलदार मान्धाता प्रताप सिंह, सीएमओ डा. सुरेश पटारिया,कानूनगो ब्रजेश मणि त्रिपाठी, ममता, सुनीता, प्रभा, जया, पुष्पा, सुरेश प्रसाद गुप्त,कृष्ण कुमार त्रिपाठी, ले. वेद प्रकाश मिश्र,अरविन्द राव,शैलेन्द्र प्रताप सिंह आदि उपस्थित रहे।

टीकाकरण में लापरवाही पर सीडीपीओ को नोटिस

खड्डा की एसडीएम उपमा पांडेय ने गुरुवार को टीकाकरण कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में सीडीपीओ क्यूम अंसारी को नोटिस जारी कर तीन दिन में स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया है। लिखित स्पष्टीकरण न देने की दशा में वेतन रोके जाने की कार्रवाई की जाएगी। एसडीएम ने बताया कि कोरोना संक्रमण के तेजी से बढ़ रहे मामले व आगामी विधान सभा चुनाव के मद्देनजर प्रतिदिन शाम को समीक्षा की जा रही है। सर्वे के दौरान व बैठकों में सीडीपीओ के अनुपस्थित रहने से कार्य प्रभावित हो रहा है।

chat bot
आपका साथी