शिक्षित प्रत्याशी को युवा करेंगे वोट

कौशांबी त्रिस्तरीय पंचायती चुनाव का बिगुल बजने के बाद से सभी नए पुराने प्रत्याशी मैदान में ताल

By JagranEdited By: Publish:Thu, 08 Apr 2021 10:01 PM (IST) Updated:Thu, 08 Apr 2021 10:01 PM (IST)
शिक्षित प्रत्याशी को युवा करेंगे वोट
शिक्षित प्रत्याशी को युवा करेंगे वोट

कौशांबी : त्रिस्तरीय पंचायती चुनाव का बिगुल बजने के बाद से सभी नए पुराने प्रत्याशी मैदान में ताल ठोकते नजर आ रहे है। लेकिन, वोटरों की चुप्पी के कारण प्रत्याशियों के माथे पर चिता की लकीर साफ दिख रही है। इस बार युवा मतदाता

मठाधीशों का चक्रव्यूह तोड़ने की ठान रखी है। वह शिक्षित युवा प्रत्याशी को मतदान करने का मन बना लिए हैं।

राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश पर पंचायत चुनाव को सकुशल कराने के लिए अफसरों ने कवायद तेज कर दी है। 29 अप्रैल को जिले में चार पदों के लिए चुनाव संपन्न कराया जाएगा। जिला पंचायत सदस्य, प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्य व क्षेत्र पंचायत सदस्य पद की सीटों का आचार लागू के बाद भावी प्रत्याशियों ने प्रचार-प्रसार शुरू कर दिया है। प्रत्याशी वोटरों को लुभाने के लिए जात-पात, प्रलोभन, खरीद फरोख्त के हथकंडे अपना रहे हैं। लेकिन, मतदाता प्रत्याशियों के सामने कुछ नहीं बोल रहे है, आपस में चर्चा जरूर कर रहे हैं। पहली बार मतदाता बने युवाओं पुराने मठाधीशों को वोट न करने का फैसला जरूर कर लिए हैं। शिक्षित मतदाताओं की तलाश कर रहे हैं। जातिगत राजनीति के चलते गांव की भोली भाली जनता वोट के सौदागर के बहकावे में आकर अयोग्य व्यक्ति को अपना मुखिया चुन लेती है। जिसके कारण गांव का विकास नहीं हो पा रहा है। मेरा सौभाग्य है मुझे अपना प्रधान चुनने का मौका मिला है। मेरा वोट शिक्षित प्रत्याशी को जाएगा।

अमित त्रिपाठी, म्योहर

चुनाव के समय सभी प्रत्याशी अपने को योग्य व कर्मठ बताकर वोट ले लेते है, लेकिन बाद में गांवों को विकसित करने के लिए खुली बैठक कर कार्ययोजना नहीं तैयारी की जाती है। पूरे पांच वर्ष अपनी मन मर्जी से कार्य कराते हैं। गांव के समुचित विकास के लिए युवा शिक्षित प्रत्याशी का करेंगे।

प्रशांत त्रिपाठी, म्योहर

डिजिटल युग में अशिक्षित गांव का मुखिया गांव का भला कैसे कर सकता है। मेरा तो सिर्फ यही कहना है। अबकी बार युवा प्रधान व शिक्षित प्रधान बने।

आकाश मिश्र, म्योहर

पंचायती व्यवस्था को मजबूत करने के लिए पहली बार वोट डालने जा रहा हूं। युवा व शिक्षित और तकनीकी ज्ञान रखने वाला व्यक्ति ही गांव का समुचित विकास कर सकता है। मेरा शिक्षित व युवा प्रत्याशी का चुनाव करूंगा।

विनोद कुमार, म्योहर

chat bot
आपका साथी