कैमिकल्स से काली की गई सड़क टिकाऊ नहीं

संवाद सूत्र कसेंदा विकास खंड चायल के कसेंदा से नूरपुर गांव को जाने वाली सड़क का इन दिनों निर्माण किया जा रहा है। ग्रामीणों के अनुसार सड़क को काला करने के लिए कैमिकल्स का प्रयोग किया जा रहा है। ठेकेदार के लापरवाही बरतने पर गांव के लोगों ने नाराजगी जताई है। उन्होंने सड़क निर्माण की गुणवत्ता को लेकर जांच कराए जाने की मांग डीएम से की है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 Jun 2019 11:35 PM (IST) Updated:Wed, 19 Jun 2019 06:33 AM (IST)
कैमिकल्स से काली की गई सड़क टिकाऊ नहीं
कैमिकल्स से काली की गई सड़क टिकाऊ नहीं

संवाद सूत्र, कसेंदा : विकास खंड चायल के कसेंदा से नूरपुर गांव को जाने वाली सड़क का इन दिनों निर्माण किया जा रहा है। ग्रामीणों के अनुसार सड़क को काला करने के लिए कैमिकल्स का प्रयोग किया जा रहा है। ठेकेदार के लापरवाही बरतने पर गांव के लोगों ने नाराजगी जताई है। उन्होंने सड़क निर्माण की गुणवत्ता को लेकर जांच कराए जाने की मांग डीएम से की है।

चरवा के नूरपुर व कसेंदा गांव की दूरी करीब तीन किमी है। सड़क का निर्माण सालों से नहीं हुआ था। ऐसे में गांव के लोगों को आने जाने में समस्या हो रही थी। गांव के लोगों की मांग पर लोक निर्माण विभाग ने सड़क का नवीनीकरण का कार्य शुरू कर दिया गया है, लेकिन निर्माण बेहद घटिया हो रहा है। गांव के लोगों की माने तो सड़क कसेंदा से बलहेपुर होते हुए नूरपुर गांव तक जाती है। बलहेपुर गांव के अशोक कुमार, मंजीत, आनंद, जुलावर सिंह, कसेंदा के फुर्ती लाल, रामबाबू, आदि ने बताया कि सड़क सफेद गिट्टी व जीरा गिट्टी के साथ डामर की मात्रा कम है। जिससे सड़क बारिश में उखड़ जाएगी। गांव के उमेश व आलम ने बताया कि डामर की जगह कोई कैमिकल्स से सड़क काली की जा रही है। ऐसे में यह सड़क टिकाऊ नहीं है। उन्होंने बताया कि जहां पर सड़क बनकर तैयार हो चुकी है वह समतल नहीं है। ऐसे में यदि रफ्तार के साथ वाहन सड़क से गुजरा तो वह लहरा जाएगा और इससे हादसा होने की संभावना बनी रहेगी। ग्रामीणों ने मुख्यमंत्री पोर्टल के साथ ही डीएम को पत्र भेजकर इस मामले की जांच कराए जाने की मांग की है।

chat bot
आपका साथी