सात कोरोना पॉजिटिव मिले, कस्बा समेत गांव सील

प्रयागराज की लैब में हुई जांच के बाद कौशांबी के सात लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई जिस

By JagranEdited By: Publish:Fri, 26 Jun 2020 10:50 PM (IST) Updated:Sat, 27 Jun 2020 06:05 AM (IST)
सात कोरोना पॉजिटिव मिले, कस्बा समेत गांव सील
सात कोरोना पॉजिटिव मिले, कस्बा समेत गांव सील

प्रयागराज की लैब में हुई जांच के बाद कौशांबी के सात लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई, जिसमें तीन आइटीबीपी के जवान भी शामिल हैं। इसकी जानकारी होने पर डॉक्टरों की टीम ने छह संक्रमितों को इलाज के लिए मंझनपुर पीएचसी में बनाए गए कोविड-19 एल-1 अस्पताल में भर्ती कराया है। जबकि एक संक्रमित प्रयागराज में भर्ती कराया गया है। अजुहा कस्बे के वार्ड नंबर आठ और पीएचसी चायल के मनौरी गांव को सील कर दिया है। संक्रमितों के संपर्क में आए 31 लोगों को होम क्वारंटाइन किए गए है।

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग सतर्क है। इसके बावजूद संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। शुक्रवार को प्रयागराज की लैब में 71 लोगों के सैंपल की जांच हुई, जिसमें छह लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। सीएमओ डॉ. पीएन चतुर्वेदी ने बताया कि जिनमें कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है, उसमें आइटीबीपी के तीन जवान, मनौरी बाजार के एक परिवार के तीन लोग और एक नगर पंचायत अजुहा का शख्स शामिल है। उन्होंने कहा कि संक्रमित लोगों को इलाज के लिए मंझनपुर के एल-1 अस्पताल में भर्ती कराया गया है। नगर पंचायत अजुहा के एक वृद्ध को तीन दिन पहले इलाज के लिए प्रयागराज में निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डॉक्टरों ने प्राइवेट लैब में जांच कराई तो कोरोना की पुष्टि हुई। इसी प्रकार चायल पीएचसी क्षेत्र के मनौरी गांव में एक परिवार के तीन लोग पिछले सप्ताह दिल्ली से आए थे। जांच में कोरोना पॉजिटिव मिले। मनौरी और अजुहा को सील करा दिया है। संक्रमितों के संपर्क में आए 31 लोगों को होम क्वारंटाइन करा दिया गया है। थानों में बना कोविड केयर हेल्प डेस्क

जिले में कोरोना को लेकर पुलिस भी सतर्क है। बढ़ रहे सामाजिक संक्रमण को देखते हुए एसपी ने सभी थाने में कोविड केयर हेल्प डेस्क बनाने का निर्देश दिया है। अब थाने में बिना जांच के कोई नहीं पहुंच सकता है। इसके लिए हर फरियादी को पहले जांच कराना होगा।

संक्रमणकाल में थाने में लोगों के सीधे प्रवेश को प्रतिबंधित कर दिया गया है। एसपी ने थाने में कोरोना जांच के लिए कर्मचारियों को तैनात किया है। यह कर्मचारी थाने आने वालों की जांच करेंगे। यदि कोरोना से जुड़े कोई लक्षण नहीं मिले तो इनको थाने में प्रवेश दिया जाएगा। फरियादियों की शिकायत को पुलिसकर्मी नजरअंदाज भी नहीं कर सकते। यदि किसी ने सूचना दी है तो पुलिस अफसर और कर्मी सत्यता की जांच करेंगे। बिना मास्क निकले 688 लोगों ने वसूला जुर्माना

कोरोना संक्रमण को लेकर नियमों की अनदेखी करते हुए बिना मास्क घूमने वाले 688 लोगों की धर-पकड़ कर जिले की पुलिस ने शुक्रवार को 86 हजार 500 रुपये जुर्माना वसूल किया। वहीं, पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने बताया कि जिले में वाहन चेकिग करते हुए 57 वाहनों का चालान कर साढ़े 18 हजार रुपये समन शुल्क वसूल किया गया है। इसके अलावा नो पार्किंग, ट्रैफिक नियमों से हटकर बिना हेलमेट, अधूरे कागजात को देखते हुए 248 वाहनों का ई-चालान किया गया।

chat bot
आपका साथी