आरओबी का जाल दिलाएगा लोगों को जाम से मुक्ति

जनपद में अलग-अलग रेलवे क्रासिंग पर आए दिन जाम लग जाता है। इसके कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। कई बार रेलवे क्रासिंग पर आधे घंटे तक रुकना पड़ता है। लोगों को होने वाली असुविधा से निजाद दिलाने के लिए रोड ओवर ब्रिज (आरओबी) का जाल बिछाया जा रहा है। जनपद में जल्द ही सुजातपुर सैयदसरावां और अटसराय में आरओबी का काम शुरू हो जाएगा। इसके बनने पर लोगों को जाम से मुक्ति मिल जाएगी।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 11:34 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 11:34 PM (IST)
आरओबी का जाल दिलाएगा लोगों को जाम से मुक्ति
आरओबी का जाल दिलाएगा लोगों को जाम से मुक्ति

कौशांबी : जनपद में अलग-अलग रेलवे क्रासिंग पर आए दिन जाम लग जाता है। इसके कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। कई बार रेलवे क्रासिंग पर आधे घंटे तक रुकना पड़ता है। लोगों को होने वाली असुविधा से निजाद दिलाने के लिए रोड ओवर ब्रिज (आरओबी) का जाल बिछाया जा रहा है। जनपद में जल्द ही सुजातपुर, सैयदसरावां और अटसराय में आरओबी का काम शुरू हो जाएगा। इसके बनने पर लोगों को जाम से मुक्ति मिल जाएगी।

प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य का पैतृक आवास सिराथू कस्बे में है। इसलिए कौशांबी जिले का तेजी से विकास हो रहा है। जनपद की बड़ी समस्याओं में से एक परेशानी रेलवे क्रासिंग पर लगने वाला जाम है। सिराथू के अलावा तीन और आरओबी बनाने की तैयारी चल रही है। इसके लिए स्वीकृति मिल चुकी है। कार्यदायी संस्था उत्तर प्रदेश राज्य सेतु निगम तीनों आरओबी को बनाएगी। रेलवे क्रासिग सुजातपुर में 61 करोड़, रेलवे क्रासिग सैयदसरावां में 60 करोड़ और अटसराय रेलवे क्रासिग में 40 करोड़ रुपये की लागत से सेतु बनाए जाएंगे। कौशांबी इकाई के सेतु निगम के परियोजना प्रबंधक अनिरूद्ध कुमार का कहना है कि यहां पर तीन नए पुल बनाए जाने हैं। इसलिए यहां पर नई इकाई खुली गई है। तीन नए आरओबी बनने से लोगों को रेलवे क्रासिग पर लगने वाले जाम से मुक्ति तो मिलेगी ही, साथ ही दिल्ली-हावड़ा रूट पर चलने वाली ट्रेनों के परिचालन में भी सुधार होगा।

आंकड़े

61 करोड़ की लागत से सुजातपुर में बनेगा आरओबी

60 करोड़ खर्च करके सैयदसरावां में तैयार होगा आरओबी

40 करोड़ से अटसराय रेलवे क्रासिग पर बनेगा पुल

161 करोड़ की कुल लागत से तैयार होंगे तीनों आरओबी

chat bot
आपका साथी