कोरोना क‌र्फ्यू में भी सड़क पर बेधड़क घूम रहे लोग

कौशांबी कोरोना संक्रमण की रफ्तार में ब्रेक लगाने के लिए सरकार ने बंदी का फैसला किया

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 10:50 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 10:50 PM (IST)
कोरोना क‌र्फ्यू में भी सड़क पर बेधड़क घूम रहे लोग
कोरोना क‌र्फ्यू में भी सड़क पर बेधड़क घूम रहे लोग

कौशांबी : कोरोना संक्रमण की रफ्तार में ब्रेक लगाने के लिए सरकार ने बंदी का फैसला किया है। बंदी के फैसले के बाद भी लोग घरों से निकल रहे हैं। बुधवार को मुख्यालय में पुलिस सड़कों पर नहीं दिखी। चुनाव ड्यूटी से थके हारे कर्मचारियों के सड़क पर न होने से लोग बेधड़क होकर इधर-उधर घूमते रहे। ग्रामीण क्षेत्रों में पुलिस ने थोड़ी सख्ती की, लेकिन शहरी क्षेत्रों में लोग लापरवाह बने रहे। जिला मुख्यालय मंझनपुर समेत अन्य प्रमुख बाजारों में लोगों का आवागमन चालू रहा।

कोरोना संक्रमण बढ़ा रहा है। इस पर अंकुश लगाने के लिए प्रदेश सरकार ने बंदी का फैसला लिया है। बंदी के दौरान दवा व अस्पताल को ही 24 घंटे खुले रखने का आदेश है। इस दौरान लोगों के घर से निकलने पर प्रतिबंध है। बहुत जरूरी होने पर ही लोग घरों से बाहर निकले। इस दौरान वह मास्क का प्रयोग जरूर करें, लेकिन सरकार के इस फैसले को लेकर लोग लापरवाह है। बुधवार को मंझनपुर के तहसील रोड, सिराथू व करारी रोड में पुलिस की सक्रियता नहीं दिखी। इस दौरान लोग भीड़ लगाकर सड़कों पर खड़े दिखे। वहीं कुछ लोग वाहनों से सफर कर रहे थे। ऐसा लग ही नहीं रहा था कि यहां पर बंदी है। जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में पुलिस सख्त रही। उदहिन प्रतिनिधि के अनुसार पइंसा पुलिस ने बंदी का पालन कराने के लिए अनेठा, घटमापुर व उदहिन में बाजार बंद करा दिया। उदहिन चौकी प्रभारी ने तीन लोगों के खिलाफ बिना कारण सड़क पर घूमने पर कार्रवाई भी है।

भरवारी प्रतिनिधि के अनुसार पंचायत चुनाव के बाद पुलिस सख्त हो गई है। बुधवार को चौकी प्रभारी भरवारी ने बिना मास्क लगाए सड़क पर निकले 20 लोगों के खिलाफ कार्रवाई की है। इसके साथ ही कोविड नियमों के तहत बस संचालन न करने पर एक बस मालिक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। म्योहर प्रतिनिधि के अनुसार अर्का चौकी पुलिस की मौजूदगी में गांव में बाजार लगी। इस दौरान लोगों ने जरूरत के अनुसार सामग्री खरीदी। चंपहा प्रतिनिधि के अनुसार बंदी के दिन पंचायत चुनाव में सफल हुए प्रधानों ने गांव का भ्रमण किया। उन्होंने आपसी दूरी का ध्यान रखे बिना गांव का भ्रमण किया। लोगों के बीच मिठाई बांटी।

1980 रुपये का वसूला जुर्माना

कोरोना संक्रमण पर काबू पाने के लिए कोविड-19 के नियमों का पालन कराने के यातायात प्रभारी रबींद्र त्रिपाठी ने ओसा चौराहे पर चेकिग अभियान चलाया। इस दौरान 102 लोगों के खिलाफ बिना मास्क लगाकर सफर करने की कार्रवाई करते हुए 1980 रुपये का जुर्माना वसूल किया। बिना हेलमेट, सीट बेल्ट व क्षमता से अधिक सवारी बैठाने पर 135 वाहनों का चालान किया गया। बताया कि बिना मास्क के पहली बार पकड़े जाने पर एक हजार व दोबारा पकड़े जाने पर 10 हजार का जुर्माना लगाया जा रहा है। कस्बे में मुनादी कराकर बंद कराई दुकानें

संसू, नारा: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की प्रक्रिया संपन्न होने के बाद खाली हुई पुलिस अब करोना महामारी को रोकने के लिए बंदी का कड़ाई से पालन कराएगी। इसके लिए बुधवार को सिराथू व अझुहा व देवीगंज सैनी, आदि बाजार में मुनादी कराकर दुकानों को बंद कराया गया।

कोरोना के बढते संक्रमण को रोकने के लिए सरकार द्वारा सप्ताह में शनिवार व रविवार को जनता क‌र्फ्यू लगाने का निर्देश दिया था। लेकिन कोराना की बढती रफ्तार को देखते हुए शासन ने बंदी की अवधि बढ़ा दी है। पंचायत चुनाव में व्यस्त पुलिस पूर्ण रूप से लगे क‌र्फ्यू का पालन नहीं करा पा रही थी। अब चुनाव प्रक्रिया खत्म होने के बाद बाजारों में अलाउंसमेंट कराया जा रहा है। क‌र्फ्यू का पालन करने के लिए पुलिस अपील कर रही है।

chat bot
आपका साथी