बाल विवाह व बाल संरक्षण के मामलों पर दें ध्यान

जिलाधिकारी ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट स्थित सम्राट उदयन सभागार में शुक्रवार को जिला बाल संरक्षण समिति के सदस्यों के साथ बैठक की। इसमें डीएम ने बाल विवाह पर रोक लगाने व बाल संरक्षण के मामलों पर दे ध्यान देने के निर्देश दिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Nov 2019 11:08 PM (IST) Updated:Sat, 23 Nov 2019 06:06 AM (IST)
बाल विवाह व बाल संरक्षण के मामलों पर दें ध्यान
बाल विवाह व बाल संरक्षण के मामलों पर दें ध्यान

जासं, कौशांबी : जिलाधिकारी ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट स्थित सम्राट उदयन सभागार में शुक्रवार को जिला बाल संरक्षण समिति के सदस्यों के साथ बैठक की। इसमें डीएम ने बाल विवाह पर रोक लगाने व बाल संरक्षण के मामलों पर दे ध्यान देने के निर्देश दिया।

डीएम मनीष कुमार वर्मा ने बाल कल्याण समिति, समेकित बाल संरक्षण योजना के तहत कार्य कर रहे किशोर न्याय बोर्ड, जिला बाल संरक्षण इकाई, बालश्रम, विशेष किशोर पुलिस इकाई, शेल्टर होम के कार्यो की समीक्षा की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि बाल श्रम, बाल विवाह एवं बाल संरक्षण के मामलों पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। किसी भी होटल व अन्य स्थानों पर बच्चे कार्य करते हुए न दिखे। यदि कोई बाल श्रम करवा रहा हो तो उसके खिलाफ कार्रवाई करें। किशोर न्याय बोर्ड में लंबित मामलों के निस्तारण की कार्रवाई को भी समय से की जाए। जनपद के 30 ग्राम पंचायतों को बाल मित्र पंचायत बनाया जाए। इस संबंध में डीएम ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया है। बैठक में जिला प्रोबेशन अधिकारी राजनाथ राम, जिला कार्यक्रम अधिकारी सुरेश गुप्ता, सदस्य बाल कल्याण समिति मोहम्द रेहान, बाल श्रम प्रवर्तन अधिकारी शक्ति सिंह, उप मुख्य चिकित्साधिकारी हिन्दमणि, जिला बेशिक शिक्षा अधिकारी अरविन्द सिंह मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी