Kaushambi News: पति के लिए खाना बना रही थी पत्नी, तभी घर में लगी आग; सामान जलकर राख

यूपी के कौशांबी में गुरुवार को बड़ा हादसा हो गया। थाना क्षेत्र के छब्बू का पूरा मजरा बरूआ में सुबह खाना बनाते समय गैस सिलेंडर के लीक होने से आग लगने से पूरे मकान को चपेट में ले लिया। चीख पुकार के बीच लोगों ने फायर ब्रिगेड को सूचना दी। मौके पर पहुंची टीम ने आग पर काबू पाया। आग तो बुझ गई लेकिन सारा सामान जलकर राख हो गया।

By Jagran NewsEdited By: Swati Singh Publish:Thu, 11 Apr 2024 01:53 PM (IST) Updated:Thu, 11 Apr 2024 01:53 PM (IST)
Kaushambi News: पति के लिए खाना बना रही थी पत्नी, तभी घर में लगी आग; सामान जलकर राख
पति के लिए खाना बना रही थी पत्नी, तभी घर में लगी आग; सामान जलकर राख

 जागरण संवाददाता, कौशांबी। यूपी के कौशांबी में गुरुवार को बड़ा हादसा हो गया। थाना क्षेत्र के छब्बू का पूरा मजरा बरूआ में सुबह खाना बनाते समय गैस सिलेंडर के लीक होने से आग लगने से पूरे मकान को चपेट में ले लिया। घर के मालिक ने इस आग को बुझाने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली।

आग पर काबू न पा पाने को देखते हुए फायर कर्मियों को जानकारी दी गई। जानकारी मिलते ही फायर टीम मौके पर पहुंची। आसपास के लोगों के साथ मिलकर टीम ने आग पर काबू पाया।

पति के लिए खाना बना रही थी पत्नी, तभी लगी आग

बता दें कि छब्बू का पूरा निवासी राधेश्याम पुत्र राम आसरे प्राइवेट स्कूल में वाहन चालक है। सुबह स्कूल जाने के उसकी पत्नी आरधनी देवी अपने पति को खाना बना रही थी, उसी दौरान गैस सिलेंडर लीक होने पर कमरे में आग लग गई। उसके शोर मचाने पर उसका पति आकर आग बुझाने के प्रयास शुरू कर दिया, लेकिन आग बढ़ती ही गई।

फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची

इसी बीच आग लगने की सूचना पर आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और उन्होंने भी आग बुझाने का प्रयास किया। लोगों ने इसकी जानकारी फायर ब्रिगेड को दी। सूचना मिलने पर टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया।

घर का सारा सामान जलकर हुआ राख

टीम ने आग पर काबू तो पा लिया, लेकिन तब तक गृहस्थी का सारा सामान जलकर राख हो गया था। 3000 नगदी समेत घर के अंदर रखा गेहूं, दाल, चावल, आटा, बिस्तर- चारपाई और बच्चों के कपड़े समेत करीब लगभग 30000 का नुकसान हुआ।

जानवरों के लिए बना छप्पर भी हुआ राख

उसी के मकान के बगल में कल्लू पुत्र रामेश्वर छप्पर बनाकर जानवर को रखता था। जानवर बांधने के लिए बनाये छप्पर में आग लगने से पूरा छप्पर राख हो गया। हालांकि आग को देखते हुए जानवरों को वहां से खोलकर हटाया गया। यहां भी करीब 2000 का नुकसान हुआ। मौके पर थाना अध्यक्ष पश्चिम शरीरा धीरेंद्र सिंह व हल्का लेखपाल सुरेंद्र चौरसिया जांच कर रिपोर्ट प्रेषित किया।

यह भी पढ़ें: Varanasi News: शादी के 51वें दिन दुल्‍हन ने उठा लिया ऐसा खतरनाक कदम, देखकर पति हुआ बेहोश

chat bot
आपका साथी