्रकैमरे की नजर में होगी अर्धवार्षिक परीक्षा, तैयारी पूरी

शासन ने नकलविहीन परीक्षा कराने का फरमान जिला प्रशासन व शिक्षा से जुड़े अधिकारियों को जारी किया है। इसके मद्देनजर जिले के अधिकतर कॉलेजों के कमरों में सीसीटीवी लगाए गए हैं। इससे विद्यालय के सभी छात्र व छात्राएं तीसरी आंख की निगहबानी में अर्ध वार्षिक परीक्षा देंगे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 Oct 2019 11:19 PM (IST) Updated:Thu, 10 Oct 2019 11:19 PM (IST)
्रकैमरे की नजर में होगी अर्धवार्षिक परीक्षा, तैयारी पूरी
्रकैमरे की नजर में होगी अर्धवार्षिक परीक्षा, तैयारी पूरी

जासं, कौशांबी : शासन ने नकलविहीन परीक्षा कराने का फरमान जिला प्रशासन व शिक्षा से जुड़े अधिकारियों को जारी किया है। इसके मद्देनजर जिले के अधिकतर कॉलेजों के कमरों में सीसीटीवी लगाए गए हैं। इससे विद्यालय के सभी छात्र व छात्राएं तीसरी आंख की निगहबानी में अर्ध वार्षिक परीक्षा देंगे।

यूपी बोर्ड हाईस्कूल व इंटरमीडिएट की परीक्षा में कोई परीक्षार्थी नकल न करें। इसको लेकर शासन स्तर से आवश्यक निर्देश जिला प्रशासन व डीआईओएस को जारी किया गया है। इसके मद्देनजर जिला विद्यालय निरीक्षक सत्येंद्र कुमार ने जनपद के सभी हाईस्कूल व इंटरमीडिएट कॉलेजों के प्रधानाचार्य को निर्देश दिया है। स्कूलों के सभी कक्षाओं में लगाए गए सीसीटीवी दुरुस्त कराए जा रहे हैं। जिला विद्यालय निरीक्षक ने बताया कि सभी केंद्रों में नकल विहीन परीक्षा कराई जाएगी। भ्रमण के दौरान यदि कही नकल सामग्री पाई गई तो संबंधित प्रधानाध्यापक निगहबानी में परीक्षा कराई जाए। डीआइओएस के निर्देश के बाद जनपद के सभी कॉलेजों के प्रधानाचार्य ने कक्षाओं में लगाए गए कैमरे को दुरुस्त करा दिए हैं। दुर्गा देवी इंटर कॉलेज ओसा के प्रधानाचार्य चुन्नी लाल ने बताया कि कक्षाओं में लगे सभी सीसीटीवी दुरुस्त हैं। 16 अक्टूबर से अर्धवार्षिक परीक्षा कराई जाएगी। इसके लिए तैयारी पूरी कर ली गई है।

chat bot
आपका साथी