पूर्व मंत्री अनुप्रिया आज करेंगी सरदार पटेल की मूर्ति का अनावरण

सरदार बल्लभ भाई पटेल की 143वीं जयंती पर शनिवार को बाकरगंज स्थित श्री दिलीप सिंह इंटर कालेज में लौह पुरुष की पूर्व का अनावरण पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल करेंगी। इस मौके पर वह कार्यक्रम को भी संबोधित करेंगी। एक घंटे कार्यक्रम में रहेंगी। सरसवां ब्लाक के बाकरगंज स्थित श्री दिलीप सिंह इंटर कालेज परिसर सरदार पटेल की मूर्ति स्थापित की गई है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 30 Oct 2020 11:54 PM (IST) Updated:Fri, 30 Oct 2020 11:54 PM (IST)
पूर्व मंत्री अनुप्रिया आज करेंगी सरदार पटेल की मूर्ति का अनावरण
पूर्व मंत्री अनुप्रिया आज करेंगी सरदार पटेल की मूर्ति का अनावरण

कौशांबी : सरदार बल्लभ भाई पटेल की 143वीं जयंती पर शनिवार को बाकरगंज स्थित श्री दिलीप सिंह इंटर कालेज में लौह पुरुष की पूर्व का अनावरण पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल करेंगी। इस मौके पर वह कार्यक्रम को भी संबोधित करेंगी। एक घंटे कार्यक्रम में रहेंगी। सरसवां ब्लाक के बाकरगंज स्थित श्री दिलीप सिंह इंटर कालेज परिसर सरदार पटेल की मूर्ति स्थापित की गई है। मूर्ति का अनावरण शनिवार को दोपहर में तीन बजे अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल मूर्ति करेंगी। यह जानकारी अपना दल (एस) जिलाध्यक्ष कामता प्रसाद पटेल ने दी।

पटेल एकता दिवस के रूप में मनाई जाएगी पटेल की जयंती

टेढ़ीमोड : सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती शनिवार को एकता दिवस के रूप में मनाई जाएगी। विद्यालय में बच्चों के न आने की वजह से इस बार राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा बच्चों को ऑनलाइन क्विज प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने हेतु प्रेरित किया जा रहा है। इस क्विज प्रतियोगिता की थीम ज्ञान, परंपराएं, व्यवहार और भारत की विरासत रखी गई है। क्विज प्रतियोगिता आयोजित करने का उद्देश्य युवाओं और बच्चों के बीच राष्ट्रीय एकता को बढ़ावा देना साथ ही देश की अखंडता एवं एकता को बनाए रखना है, जिससे सरदार पटेल के सपनों के भारत को सुरक्षित रखा जा सके।

chat bot
आपका साथी