कोर्ट के आदेश पर पांच के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का केस

मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र के मलाक सद्दी गांव में दहेज की खातिर विवाहिता को प्रताड़ित करने के मामले में पुलिस ने पति समेत पांच लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। कोर्ट के आदेश पर कार्रवाई करते हुए महिला थाना पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 07 Dec 2020 11:23 PM (IST) Updated:Mon, 07 Dec 2020 11:23 PM (IST)
कोर्ट के आदेश पर पांच के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का केस
कोर्ट के आदेश पर पांच के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का केस

कौशांबी : मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र के मलाक सद्दी गांव में दहेज की खातिर विवाहिता को प्रताड़ित करने के मामले में पुलिस ने पति समेत पांच लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। कोर्ट के आदेश पर कार्रवाई करते हुए महिला थाना पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

मलाक सद्दी निवासी बसंतलाल की बेटी कृष्णा उर्फ सुमन देवी ने बताया कि उसकी शादी फतेहपुर जनपद के खखरेरू बुधसंडी गांव में हुई थी। शादी के बाद से ही ससुरालीजन उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे। पीड़िता ने मायके वालों को इसके बारे में जानकारी दी। मायके वालों ने ससुरालियों को काफी समझाया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। 20 जुलाई को ससुरालियों ने उसे मारपीट कर घर से भगा दिया। मायके पहुंची विवाहिता ने परिवार वालों को आपबीती सुनाई। शिकायत के बावजूद न तो कोतवाली में कार्रवाई हुई और न ही आला अफसरों ने सुनवाई की। इस पर पीड़िता ने अदालत का सहारा लिया। कोर्ट के आदेश पर महिला थाने की पुलिस ने पति समेत ससुर गंगा प्रसाद, सास केवली देवी, ननद ऊषा व देवर दुर्गा प्रसाद के खिलाफ रविवार को केस दर्ज किया गया। दहेज की खातिर विवाहिता को भगाया, केस दर्ज

कौशांबी : पिपरी थाना क्षेत्र के मकनपुर गांव में दहेज की खातिर विवाहिता को पीटकर घर से भगाने के मामले में पुलिस ने पति समेत चार लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। एसपी के आदेश पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

प्रयागराज के लालापुर मझियारा निवासी प्रमोद द्विवेदी ने बताया कि उन्होंने अपनी बेटी की शादी डेढ़ साल पहले मकनपुर निवासी रामसुंदर के बेटे रमाकांत के साथ की थी। शादी के बाद से ही बेटी को ससुरालीजन कम दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगे। कई बार मायके वालों ने समझाने का प्रयास किया, लेकिन ससुरालियों का जुल्म कम नहीं हुआ। सप्ताह भर पहले ससुरालियों ने विवाहिता की पिटाई कर भगा दिया। मायके पहुंची पीड़िता ने परिवार वालों को आपबीती सुनाई। पीड़ित पिता बेटी को लेकर पुलिस अधीक्षक अभिनंदन के पास पहुंचा। शिकायत पर एसपी के निर्देश मिलते ही पुलिस ने पति समेत ससुर रामसुंदर, जेठ श्रीकांत व रमाकांत के खिलाफ दहेज उत्पीड़न की रिपोर्ट दर्ज कर ली।

chat bot
आपका साथी