दो विभागों के बीच फंसी पुलिया, नहीं हो रहा निर्माण

कसेंदा जिले में सड़क निर्माण का काम कई विभाग करा रहे हैं। दो विभागों के बीच एक सड़

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 10:55 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 10:55 PM (IST)
दो विभागों के बीच फंसी पुलिया, नहीं हो रहा निर्माण
दो विभागों के बीच फंसी पुलिया, नहीं हो रहा निर्माण

कसेंदा : जिले में सड़क निर्माण का काम कई विभाग करा रहे हैं। दो विभागों के बीच एक सड़क निर्माण को लेकर पेंच फंसा है। ऐसे में टूटी पुलिया का निर्माण कोई नहीं करा रहा है। इससे गांव के लोगों को परेशानी हो रही है। शिकायत पर एक विभाग दूसरे पर जिम्मेदारी डाल रहा है।

चायल तहसील के कसेंदा गांव में प्रयागराज-कौशांबी मार्ग पर गांव के पानी निकासी के लिए पुलिया बनाई गई है। करीब छह साल पहले सड़क निर्माण का कार्य लोक निर्माण विभाग के निर्माण खंड शाखा ने कराया था। निर्माण के कुछ दिनों बाद ही पुलिया टूट गई। इसके चलते विभाग ने पुलिया का निर्माण नहीं कराया। अब यह सड़क प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना में स्वीकृत है। इस योजना से सड़क का निर्माण तो हो गया, लेकिन पुलिया का निर्माण अब तक नहीं कराया गया। ठेकेदार ने अपनी कार्य योजना में पुलिया के शामिल न होने की बात कही है। वहीं निर्माण खंड के अधिकारी सड़क प्रधानमंत्री सड़क निर्माण योजना में स्वीकृत होने की बात कहते हुए अपना पल्ला झाड़ रहे हैं। इसी प्रकार प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के अधिकारियों का दावा है कि उनको केवल सड़क निर्माण की जिम्मेदारी मिली है। वह पुलिया का निर्माण नहीं करा सकते। ऐसे में सालों से टूटी पुलिया गांव के लोगों के लिए परेशानी का कारण बनी है। दो विभागों के बीच फंसी इस पुलिस का निर्माण न होने से गांव के लोगों को परेशानी हो रही है। घर में घुसकर महिला को बेरहमी से पीटा: कड़ाधाम थाना क्षेत्र के स्थानीय गांव स्थित कजियाना मोहल्ले में पुरानी रंजिश को लेकर दबंगों ने घर में घुसकर महिला को बेरहमी से पीटा। ग्रामीणों ने बीच-बचाव किया। शिकायत पर पुलिस ने घायल महिला को मेडिकल परीक्षण के लिए स्थानीय अस्पताल भेज आरोपितों की तलाश शुरू कर दी है।

कड़ाधाम के कजियाना मोहल्ला निवासी बरकत उल्ला की पत्नी सबीना बानो ने बताया कि मोहल्ले के ही एक युवक से उनकी दुश्मनी है। इसे लेकर आए दिन वह झगड़े पर आमादा रहता है। बुधवार की दोपहर युवक अपने दो साथियों के साथ आया और बेवजह गाली-गलौज करने लगा। विरोध करने पर युवकों ने घर में घुसकर उसकी पिटाई की। चीख-पुकार सुनकर मोहल्ले के लोगों ने हस्तक्षेप किया तो वह धमकी देते हुए भाग निकले।

chat bot
आपका साथी