पशु तस्करों में ठनी, गैंगवार की आशंका

जासं, कौशांबी : गैर प्रांतों तक गोवंश की तस्करी को लेकर इन दिनों दो पशु तस्करों में ठनी हुई है। एक-द

By JagranEdited By: Publish:Mon, 22 Oct 2018 07:14 PM (IST) Updated:Mon, 22 Oct 2018 07:14 PM (IST)
पशु तस्करों में ठनी, गैंगवार की आशंका
पशु तस्करों में ठनी, गैंगवार की आशंका

जासं, कौशांबी : गैर प्रांतों तक गोवंश की तस्करी को लेकर इन दिनों दो पशु तस्करों में ठनी हुई है। एक-दूसरे की गाड़ी पुलिस से पकड़ा कर अपने वर्चस्व को बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं। तस्करों के इस तेवर के बीच कोखराज पुलिस की भी भूमिका सवालों के घेरे में है। इसे लेकर पशु तस्करों के बीच गैंगवार की आशंका बनी हुई है। एसपी के निर्देश पर अपर पुलिस अधीक्षक जांच कर रहे हैं।

एक तरफ भाजपा सरकार गोवंश बचाने के लिए प्रदेश के पुलिस अफसरों को फरमान जारी कर रहा है दूसरी तरफ जनपद में खेल बदस्तूर जारी है। कहीं प्रतिबंधित मांस बरामद हो रहा है तो कहीं ट्रकों में लदे बेजुबान मवेशी पकड़े जा रहे हैं। सप्ताह भर पहले कोखराज पुलिस ने बर्खास्त सिपाही के मवेशी लदे ट्रक को पकड़ा था। इसमें पुलिस ट्रक चालक के खिलाफ केस दर्ज किया। जबकि बयान में बर्खास्त सिपाही समेत दौलतपुर के चांद मोहम्मद का नाम सामने आने के बावजूद अज्ञात पर केस दर्ज किया गया। गर्दन फंसती देख कोखराज पुलिस ने विवेचना में दूसरे ही दिन बर्खास्त सिपाही व चांद मोहम्मद को नामजद कर दिया। दो दिन बाद आला अफसरों से चांद मोहम्मद के परिवार वालों की शिकायत से नया मोड़ आ गया। शिकायती पत्र में प्रयागराज के धूमनगंजके एक तस्कर का गठजोड़ कोखराज पुलिस से होने की बात सामने आई।

..नहीं तो पकड़ा दी जाएगी गाड़ी

चांद मोहम्मद के परिवार वालों ने बताया कि 24 सितंबर को फतेहपुर जनपद के खागा पुरइन स्थित एक ढाबा में चांद खाना खा रहा था। तभी धूमनगंज का तस्कर आधा दर्जन साथियों के साथ पहुंचा और धमकी दी कि इस रूट पर मवेशियों की तस्करी करनी है तो पांच हजार रुपये प्रति गाड़ी दे। नहीं तो गाड़ी पकड़ा दी जाएगी।

कोखराज पुलिस से तस्कर का गठजोड़

कोखराज थाने में प्रयागराज धूमनगंज के तस्कर की पहुंच है। चांद मोहम्मद के परिवार वालों ने बताया कि पशु तस्कर का कोखराज पुलिस से हर माह डील होती है। तस्करों के साथ पुलिस की शिकायत चांद मोहम्मद के परिवार वालों ने मुख्यमंत्री से भी कर रखी है। इससे पुलिस महकमें में हड़कंप मचा हुआ है। बर्खास्त सिपाही के मवेशी लदे ट्रक पकड़े थे। मुकदमे में कई तथ्य छिपाने की बात सामने आई थी। जांच एएसपी अशोक कुमार को सौंपी है। धर-पकड़ के पहले चांद मोहम्मद व उसके परिवार वालों ने भी धूमनगंज के तस्कर के धमकी देने की शिकायत की थी। पशु तस्करों में तनातनी का मामला सामने नहीं आ रहा है।

- प्रदीप गुप्ता, पुलिस अधीक्षक।

chat bot
आपका साथी