पशु व्यापारी से सरेराह 3.30 लाख की लूट

महेवाघाट थाना क्षेत्र के अजरौली गांव स्थित नहर पुलिया के समीप गुरुवार को चार पहिया सवार बदमाशों ने सरेराह पशु व्यापारी से तीन लाख 30 हजार रुपये लूट लिए। पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता व सीओ मंझनपुर एसएन पाठक ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। संदेह के आधार पर इलाके के ही युवक को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 17 Oct 2019 10:35 PM (IST) Updated:Thu, 17 Oct 2019 10:35 PM (IST)
पशु व्यापारी से सरेराह 3.30 लाख की लूट
पशु व्यापारी से सरेराह 3.30 लाख की लूट

जासं, कौशांबी : महेवाघाट थाना क्षेत्र के अजरौली गांव स्थित नहर पुलिया के समीप गुरुवार को चार पहिया सवार बदमाशों ने सरेराह पशु व्यापारी से तीन लाख 30 हजार रुपये लूट लिए। पुलिस अधीक्षक प्रदीप गुप्ता व सीओ मंझनपुर एसएन पाठक ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। संदेह के आधार पर इलाके के ही युवक को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है।

फतेहपुर शहर निवासी मोहम्मद बाबू पशु व्यापारी हैं। वह महेवाघाट के कुम्हियावां व चित्रकूट जनपद के राजापुर में पशुओं की खरीद-फरोख्त करते हैं। गुरुवार को कुम्हियावां बाजार में पशुओं की खरीद के लिए अपनी चार पहिया गाड़ी से अल सुबह करीब पांच बजे जा रहे थे। मोहम्मद बाबू के अनुसार अजरौली स्थित नहर पुलिया के समीप ओवरटेक कर चार पहिया वाहन पर सवार पांच बदमाश आए और उनकी गाड़ी को रोक लिए। इससे पहले मोहम्मद बाबू कुछ समझ पाते कि उनकी कनपटी पर एक बदमाश ने तमंचा सटा दिया। उनके पास रहे तीन लाख 30 हजार रुपये लूट लिए और फरार हो गए। मोहम्मद बाबू ने फौरन मामले की सूचना पुलिस को दी। देखते ही देखते पुलिस फोर्स ने घेराबंदी कर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी। काफी प्रयास के बाद भी लुटेरों का सुराग पुलिस नहीं लगा पाई। पशु व्यापारी ने सप्ताह भर पहले भी नामजद लोगों पर लूट का प्रयास करने की शिकायत की थी। बाद में दोनों पक्षों ने समझौता कर लिया था। फिलहाल तहरीर लेकर केस दर्ज कराया गया है। जल्द ही मामले का पर्दाफाश कर दिया जाएगा।

- प्रदीप गुप्ता, पुलिस अधीक्षक। शातिर ने युवक से ठग लिए 30 हजार रुपये

जासं, कौशांबी : कोखराज थाना क्षेत्र के पल्टीपुर अंदावां गांव के एक युवक से शातिर ने 30 हजार रुपये ठग लिए। मामले की शिकायत के बावजूद पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। पल्टीपुर अंदावां निवासी अनिल कुमार ने गुरुवार को दिए शिकायती पत्र में बताया कि मीरापुर शहजादपुर गांव के एक युवक से मित्रता है। 29 नवंबर 2018 को युवक ने अनिल से 30 हजार रुपये उधार यह कहकर लिया कि उसे गाड़ी खरीदनी है। रुपये वह 15 दिन में वापस कर देगा। साल भर के बाद भी रुपये नहीं दिए तो अनिल ने रुपये मांगे तो फर्जी मुकदमें में फंसाने की धमकी दी। पीड़ित ने 11 अक्टूबर को मामले की शिकायत थाने में की, लेकिन कार्रवाई नहीं की गई। बहरहाल एसपी ने कोतवाल को जांच कर आरोपित के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

chat bot
आपका साथी