जेल के छह बंदी समेत 29 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव

बुधवार को 29 लोगों में कोराना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनमें दो स्वास्थ्य कर्मी व जिला जेल के छह बंदी भी शामिल हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 02 Sep 2020 10:55 PM (IST) Updated:Thu, 03 Sep 2020 06:07 AM (IST)
जेल के छह बंदी समेत 29 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव
जेल के छह बंदी समेत 29 लोग मिले कोरोना पॉजिटिव

जनपद में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। इसके बाद भी लोग शासन स्तर से जारी गाइड लाइन का पालन नहीं कर रहे हैं। बुधवार को 29 लोगों में कोराना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनमें दो स्वास्थ्य कर्मी व जिला जेल के छह बंदी भी शामिल हैं।

सीएमओ डॉ. पीएन चतुर्वेदी ने बताया कि बुधवार को सीएचसी, पीएचसी एवं कंटेनमेंट जोन में शिविर लगाकर 1016 लोगों के सैंपल की जांच कराई गई। एंटीजेन किट के माध्यम से जांच में सात व लखनऊ की लैब से आई रिपोर्ट में 22 लोग संक्रमित मिले। नए मिले 29 पॉजिटिव में जेल के छह बंदी, जिला अस्पताल में तैनात एक महिला स्वास्थ्य कर्मी, सीएमओ कार्यालय का एक स्वास्थ्य कर्मी शामिल हैं। इसके अलावा पीएचसी मंझनपुर क्षेत्र में 10, चायल में दो, मूरतगंज में एक, नेवादा में चार व सरसवां क्षेत्र में तीन मरीज मिले हैं। सीएमओ ने बताया कि अब तक जिले में कुल 1012 लोग पॉजिटिव मिले। 754 लोग ठीक भी हो चुके हैं। 13 लोगों की इलाज के दौरान मौत हो चुकी है। 245 मरीजों का इलाज चल रहा है। सीएचसी प्रभारी डॉ. नीरज सिंह ने देवीगंज में शिविर लगाकर जांच की हालांकि कोई संक्रमित नहीं मिला।

उधर, सराय अकिल कस्बे के मौलवीगंज में कोविड 19 प्रोटोकॉल की अनदेखी करने पर पुलिस ने दस नामजद समेत अज्ञात के खिलाफ मुकदमा लिखा है।

उपनिरीक्षक परमानंद सिंह यादव मंगलवार शाम हमराहियों के साथ कस्बे में गस्त कर रहे थे। इसी दौरान मौलवीगंज कस्बे में कुछ लोग कोविड- 19 प्रोटोकॉल का उल्लंघन करते हुए बगैर मास्क और फिजिकल डिस्टेंस के डीजे की धुन पर नाच गा रहे थे। पुलिस ने महामारी के संकट काल में जारी निर्देशों का उल्लंघन करने वाले 10 नामजद समेत 10 अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 144 का केस लिखा है।

chat bot
आपका साथी