ट्रांसफार्मर से 2250 लीटर तेल चोरी

सरायअकिल थाना क्षेत्र के बेनीराम कटरा पुलिस चौकी से महज 10 मीटर दूर स्थित ट्रांसफार्मर से चोरों ने 2250 लीटर तेल चोरी कर लिया। इसकी कीमत करीब पांच लाख रुपये आंकी जा रही है। विद्युत विभाग के जेई ने मामले की शिकायत थाने में की है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 10:44 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 10:44 PM (IST)
ट्रांसफार्मर से 2250 लीटर तेल चोरी
ट्रांसफार्मर से 2250 लीटर तेल चोरी

संसू, सरायअकिल : सरायअकिल थाना क्षेत्र के बेनीराम कटरा पुलिस चौकी से महज 10 मीटर दूर स्थित ट्रांसफार्मर से चोरों ने 2250 लीटर तेल चोरी कर लिया। इसकी कीमत करीब पांच लाख रुपये आंकी जा रही है। विद्युत विभाग के जेई ने मामले की शिकायत थाने में की है।

सर्द हवाओं व धुंध के बीच जहां लोग घरों से निकलना मुनासिब नहीं समझ रहे, सड़क पर निकलना लोगों को ठीक नहीं लग रहा। वहीं चोरों की बल्ले-बल्ले है। आए दिन चोरी की वारदातों को बड़े आराम से अंजाम दिया जा रहा है। पुलिस घटनाओं के बाद लकीर पीटने के सिवा कुछ नहीं कर पा रही। पुलिसिया लापरवाही का आलम यह है कि बेनीराम कटरा पुलिस चौकी से महज 100 मीटर दूर विद्युत उपकेंद्र परिसर में चार्जिंग के लिए पांच एमबीए का ट्रांसफार्मर रखा हुआ था। रात में संविदा आपरेटर वीरेंद्र कुमार व लाइनमैन दिलीप कुमार की ड्यूटी थी। विद्युत कर्मियों के अनुसार शुक्रवार की रात चोरों ने धावा बोला और ट्रांसफार्मर से 2250 लीटर तेल नाजुल पंप के जरिए निकाल लिया। सुबह इसी जानकारी हुई तो संविदा कर्मी ने अवर अभियंता शंकरलाल को सूचना दी। मौके पर पहुंचे जेई ने लिखित शिकायत थाने में करते हुए लाखों रुपये का तेल चोरी का अनुमान लगाया है। सरायअकिल में पांच दुकानों से हजारों की चोरी

संसू, सरायअकिल : सरायअकिल थाना क्षेत्र के अलग-अलग गांवों में गुरुवार की रात चोरों ने पांच दुकानों का ताला तोड़कर हजारों रुपये का सामान पार कर दिया। सुबह जानकारी होने पर दुकानदारों ने सूचना थाने में दी। मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने घटनास्थल का निरीक्षण कर तहरीर लेते हुए जांच शुरू कर दी है।

पिपरी के गिठूरा निवासी शिवचंद्र ने सरायअकिल के कादीपुर के समीप पाव-रोटी की थोक व फुटकर दुकान खोल रखी है। रोज की तरह गुरुवार रात वह दुकान बंद कर घर चला गया। रात में चोरों ने ताला तोड़कर गल्ले में रखा तीस हजार रुपया नकद समेत हजारों का सामान पार कर दिया। इसी तरह मुस्तफाबाद उस्मानपुर में चोरों ने चार दुकानों को निशाना बनाया। इस बीच सुदामा की नाश्ता की दुकान, रामहित की चाय-पान की गुमटी और हासिम चिकन शॉप का ताला तोड़कर अंदर रखा हजारों रुपये उठा ले गए हैं। इसके बाद पप्पू के घर में जगहट होने पर चोर रफू-चक्कर हो गए। भुक्तभोगियों ने घटना की शिकायत पुलिस से की है। पुलिस चोरों का पता लगाने में जुटी है।

chat bot
आपका साथी