बैनामा के नाम पर सुरक्षा गार्ड से ठगे 17 लाख

पिपरी थाना क्षेत्र के मखऊपुर गांव में भूमि बैनामा के नाम पर सुरक्षा गार्ड से 17 लाख रुपये शातिर ने ठग लिए। रुपये वापस मांगने पर शातिर अब धमकी दे रहा है। इस पर पीड़ित ने सीओ चायल कृष्ण कुमार से मामले की शिकायत की है। सीओ ने कोतवाल को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। कादिलपुर निवासी श्यामलाल पुत्र छोटेलाल प्रयागराज के एक बैंक शाखा में सुरक्षा गार्ड है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Nov 2019 10:50 PM (IST) Updated:Fri, 22 Nov 2019 10:50 PM (IST)
बैनामा के नाम पर सुरक्षा गार्ड से ठगे 17 लाख
बैनामा के नाम पर सुरक्षा गार्ड से ठगे 17 लाख

संसू, चायल : पिपरी थाना क्षेत्र के मखऊपुर गांव में भूमि बैनामा के नाम पर सुरक्षा गार्ड से 17 लाख रुपये शातिर ने ठग लिए। रुपये वापस मांगने पर शातिर अब धमकी दे रहा है। इस पर पीड़ित ने सीओ चायल कृष्ण कुमार से मामले की शिकायत की है। सीओ ने कोतवाल को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। कादिलपुर निवासी श्यामलाल पुत्र छोटेलाल प्रयागराज के एक बैंक शाखा में सुरक्षा गार्ड है।

उन्होंने बताया कि दो साल पहले उसने मखऊपुर गांव में एक व्यक्ति से थाने के बगल तीन बिस्वा भूमि का सौदा किया। गवाहों के सामने श्यामलाल ने खेत मालिक को 10 लाख रुपये का चेक व सात लाख रुपये नकदी बतौर बयाना दिया। श्यामलाल का आरोप है कि दो साल बीत जाने के बाद भी विक्रेता भूखंड का बैनामा नहीं कर रहा है। कई बार उसने भूमि बैनामा करने की बात कही तो वह टालमटोल करता रहा। सप्ताह भर पहले विपक्षी ने भूमि बैनामा करने से इन्कार कर दिया। रुपये मांगने पर जान से मारने की धमकी दी। इससे आहत श्यामलाल ने सीओ से गुहार लगाई। हरदोई के युवक से ठगे 20 हजार, बंधक बनाकर पीटा

जासं, कौशांबी : सैनी कोतवाली क्षेत्र के टांडा गांव में एक किशोरी से शादी का झांसा देकर 20 हजार रुपये हरदोई के युवक से ठग लिए। और रुपये नहीं देने पर बंधक बनाकर पीटा व फर्जी मुकदमे में फंसाने की धमकी दी। चंगुल से छूटा युवक भाग निकला और शुक्रवार को एएसपी से मिला। अपर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने कोतवाल को जांच कराकर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

हरदोई के उदयपुर देवरा निवासी दयाराम का पुत्र कल्लू ने शिकायती पत्र के माध्यम से बताया कि उसके गांव में सैनी के टांडा निवासी कुछ लोग रहते हैं। उन्होंने कल्लू की शादी अपने गांव में कराने की बात कही। रिश्ता तय कराते हुए मार्च में साथियों ने कल्लू को टांडा गांव बुलवा था। कल्लू के मुताबिक टांडा गांव की महिला ने बेटी के बालिग होने में छह माह का समय बताकर शादी की तैयारी के लिए 20 हजार रुपये ले लिए। इस बीच किशोरी की बातचीत कल्लू से मोबाइल पर होती रही। छह माह पूरे होने के बाद पांच दिन पहले किशोरी की मां ने शादी करने के लिए कल्लू को टांडा गांव बुलाया। कल्लू का आरोप है कि गुरुवार की रात कल्लू से 20 हजार रुपये और मांगे।

chat bot
आपका साथी