1520 संदिग्धों की जांच, अधिवक्ता समेत दो संक्रमित

कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से 1520 संदिग्धों के सैंपल की जांच हुई। इसमें अधिवक्ता समेत दो लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 07 Nov 2020 11:21 PM (IST) Updated:Sat, 07 Nov 2020 11:21 PM (IST)
1520 संदिग्धों की जांच, अधिवक्ता समेत दो संक्रमित
1520 संदिग्धों की जांच, अधिवक्ता समेत दो संक्रमित

कौशांबी : कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए शनिवार को स्वास्थ्य विभाग की ओर से 1520 संदिग्धों के सैंपल की जांच हुई। इसमें अधिवक्ता समेत दो लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है।

सीएमओ डॉ. पीएन चतुर्वेदी ने बताया कि जनपद न्यायालय परिसर समेत प्रमुख बाजारों में शिविर लगाकर 1520 संदिग्धों की कोविड जांच कराई गई। विभिन्न माध्यमों से आई जांच रिपोर्ट में दो संक्रमित मिले। संक्रमितों में एक अधिवक्ता व एक सरसवां क्षेत्र का शामिल है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 से बचने के लिए शासन द्वारा जारी की गई गाइड लाइन का पालन इन दिनों नहीं हो रहा है। त्योहार की वजह बाजारों में भीड़ बढ़ रही है। पुलिस भी ध्यान नहीं दे रही है। इससे मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। जिले में अब तक 1985 संक्रमित मिले। इलाज के बाद 1899 लोग ठीक हो चुके हैं। 63 मरीजों का इलाज चल रहा है। 23 की मौत हो गई है। बीमारी से बचाव के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

वायरस से बचाव को हर विद्यार्थी हो रहा सैनिटाइज

करारी : कोरोना वायरस से बचाव के लिए गाइड लाइन जारी करते हुए सरकार ने 19 अक्टूबर से नौ से 12 तक के स्कूलों को एक सप्ताह पहले से खोल दिया है। शासन से जारी की गई गाइड लाइन का पालन करते हुए करारी स्थित डॉ. रिजवी स्प्रिंगफील्ड स्कूल में पढ़ाई कराई जा रही है।

डॉ रिजवी एजुकेशनल ट्रस्ट के सचिव कर्रार हुसैन उर्फ राशिद रिजवी ने बताया कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए पूरा इंतजाम कॉलेज में किया गया है। कॉलेज में चारों तरफ सैनिटाइजर टनल लगाई गई है। हर छात्र-छात्रा इसके माध्यम से सैनिटाइज होकर निकलते हैं। सरकार की गाइड लाइन पालन किया जा रहा है। पढ़ाई के दौरान मास्क व एक छात्र से दूसरे छात्र के बीच दूरी का पूरा ध्यान दिया जाता है।

chat bot
आपका साथी