जिला पंचायत के लिए 113 व बीडीसी के लिए 521 लोगों का नामांकन

कौशांबी : जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा जारी किए गए कार्यक्रम के मुताबिक दूसरे चरण के चुनाव के लिए च

By Edited By: Publish:Sat, 03 Oct 2015 10:15 PM (IST) Updated:Sat, 03 Oct 2015 10:15 PM (IST)
जिला पंचायत के लिए 113 व बीडीसी के लिए 521 लोगों का नामांकन

कौशांबी : जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा जारी किए गए कार्यक्रम के मुताबिक दूसरे चरण के चुनाव के लिए चायल और नेवादा के लिए जिला पंचायत व क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए चल रहे नामांकन के अंतिम दिन आरओ कमलेश बाबू की देखरेख में जिला पंचायत कार्यालय में नामांकन कराया गया। इसमें 113 प्रत्याशियों ने जिला पंचायत चुनाव को नामांकन किया। इसी प्रकार चायल व नेवादा ब्लाक क्षेत्र से बीडीसी के चुनाव को 521 नामांकन पत्र दाखिल किए गए। दो दिन में दोनों विकास खंडों में बीडीसी के लिए कुल 914 उम्मीदवारों ने पर्चे दाखिल किए। दोनों दिन नामांकन के दौरान शांति की स्थिति रही।

शनिवार को जिला पंचायत कार्यालय में नामांकन करने वाले व उनके समर्थकों की भारी भीड़ रही। इसमें चायल विकास खंड क्षेत्र से 32 व नेवादा से 81 लोगों ने नामांकन किया। बीडीसी के चुनाव के लिए चायल विकास खंड में एआरओ पारस नाथ की देखरेख में क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए कुल 171 नामांकन पत्र दाखिल किए गए। जबकि नेवादा विकास खंड में बीडीओ डीएम राम की देखरेख में क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए 350 उम्मीदवारों ने नामांकन कराया। दोनों विकास खंडों में दोनों दिनों को मिलाकर क्षेत्र पंचायत सदस्य के लिए कुल मिलाकर क्षेत्र पंचायत सदस्य के कुल 914 उम्मीदवारों ने पर्चा दाखिल किया है। रविवार और सोमवार को नामांकन पत्रों की जांच होगी। छह अक्टूबर को नाम वापसी के बाद चुनाव चिन्ह का वितरण होगा।

जिला पंचायत कार्यालय में चल रही चुनावी प्रक्रिया का जायजा लेने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी एके ¨सह ने नामांकन कक्ष का भ्रमण किया। इस दौरान उन्होंने मूरतगंज के एआरओ एलबी द्विवेदी से प्रत्याशियों द्वारा वापस लिए गए पर्चे की जानकारी हासिल की।

जिला पंचायत के चुनाव के लिए नामांकन करने के लिए कई प्रत्याशियों ने दर्जनों गाड़ियों का काफिला लेकर जिला मुख्यालय में प्रवेश किया। जिला निर्वाचन अधिकारी एके ¨सह के निर्देश नामांकन कक्ष से 200 मीटर की दूरी पर पुलिस ने बैरिके¨डग तो की है। इसके बाद भी बाइक व कार सवार लोग आ जा रहे हैं। शनिवार को जिला मुख्यालय में काफी भीड़ रही। प्रत्याशियों द्वारा लाए गए वाहनों की वजह से जाम भी लग गया। इस जाम में जिला निर्वाचन अधिकारी को घंटों जूझना पड़ा।

जिला पंचायत कार्यालय व विकास खंड कार्यालय मंझनपुर में चुनावी प्रक्रिया चल रही है। इसमें किसी प्रकार की अव्यवस्था न हो। इसके लिए चुनावी कार्यलय से 200 मीटर की दूरी पर बैरिके¨डग करके सड़क को ब्लाक कर दिया गया था। साथ ही पुलिस बल की तैनाती भी की गई थी, लेकिन तैनात पुलिस कर्मचारियों ने नामांकन के लिए आए हुए प्रत्याशियों व उनके जुलूस को नहीं रोक सकी। गाजे-गाजे के साथ प्रत्याशी व उनके समर्थक नामांकन कक्ष के बाहर तक पहुंचे।

मंझनपुर के जोनल मजिस्ट्रेट नरेंद्र बहादुर व सीओ आलोक मिश्र ने मंझनुपर क्षेत्र केा भ्रमण किया। इस दौरान प्रचार के लिए लगाए गए वाहनों से झंडा व बैनर भी उतरवाए। इसके बाद सदर ब्लाक कार्यालय में चल रही चुनावी प्रक्रिया का जायजा लिया। साथ ही चुनाव कार्य में लगे कर्मचारियों को उनके द्वारा हिदायत भी दी गई।

अपर पुलिस अधीक्षक ओपी पांडेय ने जिला पंचायत व सदर ब्लाक के बाहर लगाई गई सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। इस दौरान कुछ पीएसी के जवान सही तरीके से ड्यूटी नहीं कर रहे थे। इस पर नाराजगी व्यक्त की। साथ ही सही तरीके से कार्य करने की हिदायत भी दी।

chat bot
आपका साथी