जिला अस्पताल में स्वास्थ्य परीक्षण कराना नहीं आसान

कौशांबी : करोड़ों की लागत से निíमत जिला अस्पताल मरीजों के खरे पैमाने पर नहीं उतर रहा है। यहां पर तैना

By Edited By: Publish:Wed, 04 Mar 2015 08:40 PM (IST) Updated:Wed, 04 Mar 2015 08:40 PM (IST)
जिला अस्पताल में स्वास्थ्य परीक्षण कराना नहीं आसान

कौशांबी : करोड़ों की लागत से निíमत जिला अस्पताल मरीजों के खरे पैमाने पर नहीं उतर रहा है। यहां पर तैनात चिकित्सकों व कर्मचारियों की लापरवाही की वजह से आने वाले मरीजों को भारी फजीहत का सामना करना पड़ता है। इलाज के दौरान आने वाली समस्याओं के निस्तारण की शिकायत स्थानीय लोगों ने जिम्मेदार अधिकारियों से की थी। इसके बाद भी इस ओर ध्यान नहीं दिया गया। जिसका खामियाजा अस्पताल में आने वाले मरीजों को भुगतना पड़ रहा है।

जनपद के मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने के लिए कई चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मचारियों की तैनाती की गई है, लेकिन तैनात स्वास्थ्य कर्मचारी नियमित रूप से अस्पताल नहीं पहुंचते हैं। इसके अलावा एक कक्ष में महिला व पुरुष के स्वास्थ्य का परीक्षण किया जाता है। इसका जीताजागता नमूना बुधवार को देखा गया। स्वास्थ्य परीक्षण कराने के लिए एक कक्ष में महिला व पुरुष काफी देर से खड़े थे। मरीजों का कहना है कि यदि पुरुष व महिलाओं का स्वास्थ्य परीक्षण अलग-अलग कक्ष में किया जाए तो समस्या का निराकरण हो सकता है।

------------

आए दिन गायब रहते हैं दंत चिकित्सक

कौशांबी : जिला अस्पताल में तैनात दंत चिकित्सक आए दिन गायब रहते हैं। इसकी वजह से इलाज कराने के लिए आने वाले मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। चेंबर में मौजूद दंत सहायिका आने वाले मरीजों का इलाज करती है। दंत सहायिका के इलाज से मरीजों का मर्ज दूर नहीं होता बल्कि नई परेशानी खड़ी हो जाती है। इसकी शिकायत पूर्व में कई बार मरीजों ने सीएमएस डा. यूबी ¨सह से की। इसके बाद भी दंत चिकित्सक के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई।

chat bot
आपका साथी