10 हजार की घूस लेते लिपिक रंगे हाथ गिरफ्तार, मुकदमा

नगर पंचायत चायल के एक लिपिक को बुधवार दोपहर 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया गया। प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) का लाभ दिलाने के नाम पर यह रिश्वत मांगी गई थी। पात्र आवेदक की शिकायत पर पहुंची पुलिस की भ्रष्टाचार निवारण कानपुर इकाई की टीम ने यह कार्रवाई की। चायल नगर पंचायत के 360 पात्रों को इस वित्तीय वर्ष में लाभ दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 24 Jul 2019 11:40 PM (IST) Updated:Thu, 25 Jul 2019 06:25 AM (IST)
10 हजार की घूस लेते लिपिक रंगे हाथ गिरफ्तार, मुकदमा
10 हजार की घूस लेते लिपिक रंगे हाथ गिरफ्तार, मुकदमा

संवाद सूत्र, कसेंदा (कौशांबी) : नगर पंचायत चायल के एक लिपिक को बुधवार दोपहर 10 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया गया। प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) का लाभ दिलाने के नाम पर यह रिश्वत मांगी गई थी। पात्र आवेदक की शिकायत पर पहुंची पुलिस की भ्रष्टाचार निवारण कानपुर इकाई की टीम ने यह कार्रवाई की। चायल नगर पंचायत के 360 पात्रों को इस वित्तीय वर्ष में लाभ दिया गया है।

चायल नगर पंचायत निवासी मोहम्मद हनीफ उर्फ कल्लू के पास रहने के लिए आवास नहीं है। कल्लू ने प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना का लाभ पाने के लिए आवेदन किया था। नगर पंचायत में तैनात लिपिक देवानंद पुत्र रोशनलाल निवासी कृष्णानगर चायल ने योजना का लाभ दिलाने के लिए कल्लू से 10 हजार की रिश्वत मांग ली। आवेदक ने अधिकारियों से फरियाद लगाई। अफसरों के निर्देश को भी लिपिक ने दरकिनार कर दिया। कुछ नहीं होता देख कल्लू ने पुलिस की भ्रष्टाचार निवारण इकाई की कानपुर शाखा में संपर्क किया। बुधवार की सुबह जैसे ही कार्यालय खुला। प्रभारी निरीक्षक शंभूनाथ तिवारी अपने सहयोगियों संग कल्लू को लेकर वहां पहुंचे। कल्लू ने लिपिक देवानंद को 10 हजार की रिश्वत दी। जैसे ही लिपिक ने रुपये लिए, टीम ने उसे गिरफ्तार कर लिया। प्रभारी निरीक्षक ने इसके बाद लिपिक के खिलाफ पूरामुफ्ती थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। इंस्पेक्टर (पूरामुफ्ती) पीके सिंह ने बताया कि मुकदमा दर्ज कराने के बाद टीम देवानंद को अपने साथ लेकर चली गई।

chat bot
आपका साथी