यहां तो पीएचसी का ही सैनिटाइजेशन नहीं हुआ ..

स्वच्छता से स्वस्थ समाज की स्थापना किए जाने की नसीहत देने वाले स्वास्थ्य विभाग इन दिनों सफाई व्यवस्था को लेकर हाल परेशान है। मामला एसडीएम तक पहुंचा तो एडीओ पंचायत की खोज शुरू हो गयी। काफी जद्दोजहद के बाद गुरुवार को एक सफाई कर्मचारी पहुंचा और कोरमपूर्ति कर चलते बना। मामला न

By JagranEdited By: Publish:Thu, 30 Jul 2020 04:15 PM (IST) Updated:Thu, 30 Jul 2020 04:15 PM (IST)
यहां तो पीएचसी का ही सैनिटाइजेशन नहीं हुआ ..
यहां तो पीएचसी का ही सैनिटाइजेशन नहीं हुआ ..

जागरण संवाददाता, चकिया (चंदौली) : स्वच्छता से स्वस्थ समाज की स्थापना करने की नसीहत देने वाला स्वास्थ्य विभाग इन दिनों सफाई व्यवस्था को लेकर परेशान है। मामला एसडीएम तक पहुंचा तो एडीओ पंचायत की खोज शुरू हो गई। खोजबीन के बाद गुरुवार को एक सफाई कर्मचारी पहुंचा और कोरमपूर्ति कर चलते बना। मामला नगर से सटे लालपुर ग्राम पंचायत के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चकिया का है।

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र वर्षों से सफाई कर्मचारियों का अभाव झेल रहा है। यहां सफाई कर्मचारी के पद पर नियुक्त रही शकुंतला देवी सात वर्ष पूर्व समीपवर्ती संयुक्त चिकित्सालय से अटैच हो गई। दो दिन पूर्व उनकी ड्यूटी रेवसा स्थित कोरोना आइसोलेशन वार्ड में लगी है। स्वास्थ्य केंद्र की सफाई रोगी कल्याण समिति से मिलने वाले मामूली धन से करने को कोई तैयार नहीं है। विकट स्थिति वर्तमान में कोरोना काल के दौरान हो गई है। इन दिनों संभावित कोरोना मरीजों की जांच की व्यवस्था की गई है। रोज विभिन्न गांवों से सैकड़ों की तादाद में संभावित मरीज पहुंच रहे हैं। ऐसे में परिसर की साफ-सफाई व सैनिटाइजेशन का कार्य प्रतिदिन नियमित रूप से होना आवश्यक हो गया है। पर सैनिटाइजेशन व साफ-सफाई को लेकर स्वास्थ्य विभाग परेशान है। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा. सुजीत सिंह ने एडीओ पंचायत सत्येंद्र श्रीवास्तव को पत्र लिखकर नियमित सैनिटाइजेशन व सफाई व्यवस्था के लिए लालपुर ग्राम पंचायत के सफाई कर्मचारी को तैनात करने की मांग की। मामला एसडीएम अशोक मिश्र के यहां पहुंचा तो वह गंभीर हो गए। उन्होंने एडीओ पंचायत से बात की लेकिन मोबाइल बंद था, नाराजगी जताते हुए विभागीय कार्रवाई करने की चेतावनी दी है।

chat bot
आपका साथी