गर्मी छुड़ा रही पसीने, बिजली उड़ा रही नींद

जागरण संवाददाता कासगंज मई के साथ में गर्मी अपने तेवर दिखाने लगी है। दिन में तल्ख धूप सड़क

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 May 2020 09:07 PM (IST) Updated:Wed, 27 May 2020 09:07 PM (IST)
गर्मी छुड़ा रही पसीने, बिजली उड़ा रही नींद
गर्मी छुड़ा रही पसीने, बिजली उड़ा रही नींद

जागरण संवाददाता, कासगंज : मई के साथ में गर्मी अपने तेवर दिखाने लगी है। दिन में तल्ख धूप सड़क पर नहीं निकलने दे रही है। इधर बिजली कटौती लोगों की नींद हराम किए हुए है। बुधवार को भी दिन में कई बार बिजली की कटौती से शहरवासी परेशान रहे।

मई के साथ में तापमान बढ़ता जा रहा है। बुधवार का दिन भी खासा गर्म रहा। हालांकि सुबह के वक्त कुछ देर बादल छाने से लोगों को लगा कि आज मौसम ठीक रहेगा, लेकिन इसके बाद में फिर से सूरज की तल्ख धूप लोगों को परेशान करती दिखाई दी। दोपहर में तापमान 43 डिग्री पर पहुंच गया। गर्मी के चलते दोपहर में बाजार में भी सन्नाटा छाया रहा। तापमान बढ़ने से घरों में कूलर एवं पंखे भी फेल हो गए हैं।

-------

देर रात तक दौड़ रही विद्युत विभाग की टीम :

गर्मी में फॉल्ट की समस्या बढ़ गई है। घरों में एसी, फ्रिज एवं कूलर चलने से लोड बढ़ा है। हालांकि कुछ क्षेत्रों में विद्युत विभाग के अधिकारियों की लापरवाही जनता के लिए परेशानी का सबब बन रही है तो कुछ क्षेत्रों में विद्युत विभाग की टीम की सक्रियता रात में भी दिखाई दे रही है। मंगलवार रात में दुर्गा कॉलोनी में ट्रांसफारमर के निकट केबल ब‌र्स्ट हो जाने पर टीम के साथ में जेई पहुंचे। देर रात तक टीम ने केबल को दुरस्त कर विद्युत आपूíत सुचारू की।

chat bot
आपका साथी