पत्नी ने लगाई फांसी तो पति भी झूला फंदे पर

कासगंज जागरण संवाददाता गांव भैंसरासी में दंपती के बीच मामूली विवाद के बाद में पत्नी ने खुदकु

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2020 08:22 PM (IST) Updated:Thu, 06 Aug 2020 07:04 AM (IST)
पत्नी ने लगाई फांसी तो पति भी झूला फंदे पर
पत्नी ने लगाई फांसी तो पति भी झूला फंदे पर

कासगंज, जागरण संवाददाता : गांव भैंसरासी में दंपती के बीच मामूली विवाद के बाद में पत्नी ने खुदकुशी की तो पति ने भी भावावेश में आकर गांव के बाहर खेत पर जाकर फांसी लगा ली। पति-पत्नी की मौत से परिवार में कोहराम मच गया।

फर्रुखाबाद के गांव मोहम्मदाबाद निवासी राजीव की शादी छह माह पहले 27 फरवरी को भैंसरासी गांव निवासी रिकी से हुई थी। रिकी एवं राजीव आपस में रिश्तेदार हैं। दोनों के बीच प्रेम प्रसंग था, जिसके बाद स्वजनों ने दोनों की शादी करा दी। राजीव काम के सिलसिले में तीन अगस्त को दिल्ली जा रहा था। रिकी ने भी दिल्ली साथ ले जाने की जिद की, लेकिन राजीव ने कोरोना संक्रमण काल के चलते ले जाने से मना कर दिया तथा दिल्ली चला गया। बताया जाता है इसके चलते ही मंगलवार शाम को रिकी ने कमरे में पंखे से लटक कर फांसी लगा ली।

रिकी की मौत की खबर स्वजनों ने राजीव को दी तो वह भी दिल्ली से रात में ही बाइक लेकर चल पड़ा। देर रात राजीव गांव में पहुंचा, लेकिन घर नहीं गया। गांव के बाहर खेत में आम के पेड़ से लटक कर आत्महत्या कर ली। दंपती द्वारा आत्महत्या करने से गांव में सनसनी फैल गई। मौके पर सीओ गवेंद्र पाल गौतम एवं इंस्पेक्टर शैलेंद्र प्रताप गौतम भी पहुंचे। पुलिस ने शवों का पोस्टमार्टम कराया है। बहन को फोन किया, सुबह मिलूंगा नहीं..:

राजीव रात करीब साढ़े 12 बजे गांव में पहुंचा था तो उसने अपनी बहन को फोन कर बताया कि पत्नी ने फांसी लगा ली है। अब मैं घर नहीं जा रहा हूं। सुबह तुझे मिलूंगा नहीं।

--------------

नेटवर्क प्रॉब्लम के चलते देर से मिली खबर :

राजीव का फोन आने के बाद बहन ने गांव में स्वजनों को सूचित करने का प्रयास किया, लेकिन गांव में नेटवर्क प्रॉब्लम की समस्या थी। इसके चलते करीब 15 मिनट तक बहन का संपर्क नहीं हो सका। जब स्वजनों से बात हुई तो ग्रामीणों ने राजीव की तलाश की, लेकिन शव पेड़ पर लटका मिला।

---------

बाइक के तार से लगाई फांसी :

बताया जाता है राजीव जिस बाइक से दिल्ली से लौटा था, उसी बाइक में से उसने तार निकाला तथा इसे ही फंदा बनाकर पेड़ से लटक गया।

chat bot
आपका साथी