सड़क किनारे कूड़ा डालने वाले कर्मियों का वेतन रोका

पालिका ईओ हुए सख्त तीन वाहन चालकों से मांगा जवाब काली नदी के निकट था कूड़ा अपनी मौजूदगी में हटवाया

By JagranEdited By: Publish:Tue, 03 Sep 2019 11:33 PM (IST) Updated:Wed, 04 Sep 2019 06:22 AM (IST)
सड़क किनारे कूड़ा डालने वाले कर्मियों का वेतन रोका
सड़क किनारे कूड़ा डालने वाले कर्मियों का वेतन रोका

जागरण संवाददाता, कासगंज : डंपिग ग्राउंड होने के बाद भी पालिका के कुछ कर्मचारियों ने कूड़े को काली नदी पुल के निकट फेंकना शुरू कर दिया। स्वच्छता की सूरत बनाने में जुटे पालिका अफसरों को जब इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने पालिका के तीन कर्मचारियों से स्पष्टीकरण मांगते हुए वेतन रोक दिया है। वहीं विशेष टीम लगाकर अपने सामने ही मंगलवार को यहां से कूड़े को हटवाया।

कासगंज नगर पालिका का कूड़ा फेंकने के लिए डंपिग ग्राउंड अहरौली में है। पालिका ने कर्मचारियों को यहीं पर कूड़ा फेंकने के लिए निर्देश दिए थे, लेकिन पिछले कुछ महीनों में पालिका कर्मी कूड़े को काली नदी के निकट सड़क पर ही फेंकने लगे। यहां पर कूड़े का ढेर लग गया। अधिशासी अधिकारी डॉ.लवकुश गुप्ता को जब इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने उक्त मामले में जांच की। आसपास के लोगों ने पालिका कर्मियों के ही कूड़ा फेंकने की पुष्टि की। इस पर ईओ ने सफाई वाहनों के चालक मुकेश, अनूप एवं वासिक का वेतन रोकते हुए जवाब तलब किया है। वहीं मंगलवार को 20 लोगों की टीम लगाकर यहां पर विशेष सफाई कराई।

झाड़ियां उग आने पर फेंकने लगे थे कूड़ा : नगर पालिका अपने बचाव में रास्ता न होने का तर्क दे रहे हैं। बरसात में अहरौली जाने वाले मार्ग पर झाड़यिां उग आई थी। ऐसे में उन्होंने यहीं पर कूड़ा फेंक दिया। ईओ ने कहा है कि स्वच्छता में लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।

chat bot
आपका साथी