भरगैन-दरियावगंज मार्ग पर गड्ढे ही गड्ढे, लोग हो रहे परेशान

भरगैन संवाद सूत्र भरगैन से दरियावगंज जाने वाला संपर्क मार्ग गड्ढों में तब्दील हो गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 05:30 AM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 05:30 AM (IST)
भरगैन-दरियावगंज मार्ग पर गड्ढे ही गड्ढे, लोग हो रहे परेशान
भरगैन-दरियावगंज मार्ग पर गड्ढे ही गड्ढे, लोग हो रहे परेशान

भरगैन, संवाद सूत्र : भरगैन से दरियावगंज जाने वाला संपर्क मार्ग गड्ढों में तब्दील हो गया। दर्जनों गांवों को जोड़ने वाले इस मार्ग पर लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बारिश से गड्ढों में पानी भरने से मार्ग में हुए गड्ढे दिखाई नहीं दे रहे। बाइक सवार घायल हो रहे हैं।

कस्बा भरगैन से दरियावगंज रेलवे फाटक तक छह किलोमीटर के इस मार्ग का करीब पांच वर्ष पूर्व में निर्माण कराया गया था। बनाने के बाद सड़क को उसके हाल पर छोड़ दिया गया। सुप्रसिद्ध धर्म स्थल चिश्ती पीर बाबा की दरगाह को जोड़ने वाली इस बदहाल सड़क से श्रद्धालुओं के अलावा वाहन स्वामियों को परेशानी उठानी पड़ती हैं। दोपहिया वाहन से आने जाने वाले दर्जनों लोग इन गड्ढों में गिरकर घायल हो गए हैं। आटो एवं ई-रिक्शा वाले भी सड़क के गड्ढों में फंस जाते हैं। इसके बावजूद भी खराब सड़क की ओर लोक निर्माण विभाग का ध्यान नहीं गया। बारिश होने पर सड़क के गड्ढ़ों में जलभराव हो गया है। लोगों ने डीएम से पीडब्लूडी की इस सड़क का निर्माण कराने की मांग की है। भरगैन-दरियावगंज की सड़क कहीं-कहीं पर तो पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई है और मार्ग पर केवल गड्ढे ही बचे हैं। सड़क पर चार पहिया वाहन लेकर चलना मुश्किल हो रहा है। डीएम से सड़क का दोबारा से निर्माण कराने की मांग की है।

- रिहान खान, समाजसेवी, भरगैन यह सड़क बद से बदतर हो गई है। सड़क के गहरे गहरे गड्ढों में अक्सर वाहन स्वामी चोटिल होते रहते हैं। बारिश के दिनों में इस सड़क पर चलना दूभर हो जाता है। इस सड़क से दर्जनों ग्रामीण क्षेत्र के लोग आवागमन करते हैं। सड़क का निर्माण होना चाहिए।

- आमिर खान, स्थानीय निवासी, भरगैन

chat bot
आपका साथी