चुनाव-नामांकन आज से, कलक्ट्रेट में सख्त पहरा

कलक्ट्रेट परिसर में की गई है बैरीकेडिग समर्थक रोके जाएंगे मुख्य द्वार से पहले

By JagranEdited By: Publish:Wed, 27 Mar 2019 11:03 PM (IST) Updated:Thu, 28 Mar 2019 06:24 AM (IST)
चुनाव-नामांकन आज से, कलक्ट्रेट में सख्त पहरा
चुनाव-नामांकन आज से, कलक्ट्रेट में सख्त पहरा

कासगंज, जागरण संवाददाता। एटा लोकसभा क्षेत्र के लिए नामांकन की प्रक्रिया गुरूवार से शुरू होगी। प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। कलक्ट्रेट परिसर पर बैरीकेडिग कर दी है तो कासगंज-सोरों रोड पर कलक्ट्रेट मुख्य द्वार से पहले ही बैरियर लगाए गए हैं, ताकि समर्थकों की भीड़ मुख्य द्वार से दूर रहे। नामांकन प्रक्रिया चार अप्रैल तक चलेगी।

लोकसभा चुनाव के लिए एटा लोकसभा क्षेत्र के लिए मतदान तीसरे चरण में होगा। इसके लिए नामांकन कासंगज कलक्ट्रेट परिसर में होंगे। नामांकन के लिए जिला प्रशासन द्वारा तैयारियों को अंतिम रूप दिया है। डीएम सीपी सिंह खुद पूरी तैयारियों पर नजर रखे हुए हैं। सोरों से आने वाले प्रत्याशियों के समर्थकों को एसपी दफ्तर के सामने तथा कासगंज से आने वाले काफिलों को एनआर पब्लिक स्कूल के निकट रोकने के लिए बैरियर लगाए हैं। इसके आगे सिर्फ प्रत्याशी जाएंगे। मुख्य द्वार से अंदर प्रत्याशी और चार लोगों को प्रवेश मिलेगा। नामांकन के लिए डयूटियां भी लगा दी गई हैं। मुख्य द्वार पर एसडीएम अशोक कुमार एवं सीओ सिटी आईपी सिंह की ड्यूटी लगाई है। राजस्व कर्मियों के साथ साथ प्रशासनिक अधिकारियों को भी जिम्मेदारियां दी गई हैं। नामांकन सुबह 11 बजे से शुरू होगा। कलक्ट्रेट स्थित न्यायालय कक्ष में नामांकन पत्र जमा किए जाएंगे। नामांकन प्रक्रिया की फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी की कराई जाएगी।

----------------

नामांकन के लिए प्रत्याशी और उसके साथ सिर्फ चार प्रस्तावक ही नामांकन कक्ष में जा सकेंगे। इसके अलावा किसी को भी नामांकन कक्ष में घुसने की अनुमति नहीं होगी। लगाए गए बैरियर से न तो कोई वाहन न ही समर्थक अंदर जाएंगे।

-योगेंद्र कुमार

एडीएम

--------------------

नामांकन के दौरान पुलिस बल तैनात रहेगा। किसी को भी आचार संहिता के उल्लघंन की इजाजत नहीं दी जाएगी। उल्लंघन करने वालों के विरूद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई होगी।

-डॉ. पवित्र मोहन त्रिपाठी, एएसपी

लोकसभा क्षेत्र एक नजर में

03 विधानसभा कासगंज जिले की।

02 विधानसभा एटा जिले की।

chat bot
आपका साथी