मंडी में नहीं सुधरीं व्यवस्थाएं, वक्त पर नहीं डालते चारा

अस्थाई आश्रय स्थल पर दोपहर तीन बजे तक खाली थी नांद जैसे ही चारा लेकर पहुंचे कर्मचारी, टूट पड़ा गायों का झुंड

By JagranEdited By: Publish:Wed, 13 Feb 2019 10:15 PM (IST) Updated:Wed, 13 Feb 2019 10:15 PM (IST)
मंडी में नहीं सुधरीं व्यवस्थाएं, वक्त पर नहीं डालते चारा
मंडी में नहीं सुधरीं व्यवस्थाएं, वक्त पर नहीं डालते चारा

कासगंज, जागरण संवाददाता। बेसहारा पशुओं के आश्रय स्थल पर तैनात कर्मचारियों की लापरवाही पशुओं पर भारी पड़ रही है। नांद खाली हो जाती हैं तो देर तक नहीं भरी जाती। ऐसा ही नजारा बुधवार को मंडी समिति में देखने के लिए मिला।

मंडी समिति में दोपहर तीन बजे जागरण की टीम पहुंची तो गाय कूड़े के ढेर पर घूम रही थीं। सभी नांद खाली पड़ी थी। छोटे-छोटे बछड़े गायों के थन से मुंह लगाकर दूध पीने का प्रयास कर रहे थे। जागरण टीम ने पूछा तो कर्मियों ने बताया कि सुबह सब्जी के छिलके डाले गए थे। फोटो ¨खचते देख दो कर्मचारी भूसा लेने गए। भूसा आते ही गाय नांद की तरफ दौड़ पड़ी।

अभी तक नहीं मिली प्रशासन से धनराशि :मोहनपुर में नई गोशाला का निर्माण हुआ है। दोपहर में यहां सफाई चल रही थी। गोवंश को बाहर कर दिया था। नगर पंचायत अध्यक्ष सुभाष शाक्य ने बताया कि जिलाधिकारी ने उद्घाटन किया था। उसके बाद में ग्रामीणों ने पांच कुंटल भूसा दान किया, लेकिन अभी तक प्रशासन से कोई धनराशि नहीं मिली है। इस संबंध में कई बार बात भी कर चुके हैं।

प्रशासन की सख्ती से उड़े थे पशु छोड़ने वालों के होश:पटियाली के एक गांव में गोवंश को स्कूल में बंद करने की सूचना पर एसडीएम ने पहुंच कर जब इन्हें आजाद किया तो यह ग्रामीणों के घरों की तरफ दौड़े। एसडीएम ने फटकार लगाते हुए कार्रवाई की चेतावनी दी।

डीएम ने गांव-गांव टीम गठित तक खाली खूंटों की जांच कराई। ग्रामीणों की मदद से पशु छोड़ने वालों की जानकारी ली।

किसान ने थाने में दी तहरीर, फसल हो रही बर्बाद :सहावर के गांव अलादीनपुर निवासी शिव¨सह और रामदास ने थाने में तहरीर देते हुए कहा कि गांव के ही कुछ लोगों ने अपनी गाय गांव में छोड़ दी हैं, जो खेतों में फसल को नुकसान पहुंचा रही हैं। गाय बांधने की कहने पर मारपीट पर उतारू हो गए। पुलिस इसकी जांच कर रही है।

chat bot
आपका साथी