एमडीएम की महक से महकने लगी स्कूलों की रसोई

एनजीओ को विभाग ने हटाया स्कूलों में बना खाना बच्चों को मिला गर्म खाना शिक्षकों पर बढ़ा काम

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Aug 2019 10:20 PM (IST) Updated:Fri, 30 Aug 2019 06:19 AM (IST)
एमडीएम की महक से महकने लगी स्कूलों की रसोई
एमडीएम की महक से महकने लगी स्कूलों की रसोई

जागरण संवाददाता, कासगंज : नगर क्षेत्र के स्कूलों की रसोई फिर से मध्याह्न भोजन की महक से महकने लगी है। मंगलवार से नगर के कई स्कूलों में खाना बनना शुरू हो गया। स्कूलों में तैनात रसोइयों ने बच्चों को गर्मा-गर्म खाना बनाकर खिलाया तो बच्चे भी खुश नजर आए।

नगर क्षेत्र के 74 स्कूलों में मध्याह्न भोजन वितरण का जिम्मा अब तक स्वयंसेवी संस्थाओं पर था। इनके द्वारा भोजन वितरण में अनियमितताएं सामने आ रही थी। शिक्षकों द्वारा इसकी शिकायत भी की जा रही थी। विभाग द्वारा सोमवार को एनजीओ को हटाते हुए स्कूलों को खाना बनाने का आदेश दिया तो स्कूलों की रसोई फिर से महकने लगी है। नवाब तरौरा स्कूल के साथ में अन्य स्कूलों में मंगलवार को खाना बना। नवाब तरौरा स्कूल में बच्चों को दाल चावल वितरित किए गए। हालांकि कुछ स्कूलों में मंगलवार को भी भोजन की व्यवस्था नहीं हो सकी। इनमें गुरुवार से भोजन बनवाने की तैयारी है।

दो दिन खिलाने पड़े थे बिस्कुट :

विभाग ने मंगलवार को ही स्कूलों में मध्याह्न भोजन बनवाने के आदेश दिए थे। खाना शुक्रवार एवं शनिवार को भी नहीं आया था। ऐसे में नवाब तरौरा सहित कई स्कूलों में शिक्षकों ने बच्चों को बिस्कुट मंगवाकर बंटवाए, ताकि बच्चे भूखे न रहें।

रात में ही सामान लेने दौड़े शिक्षक :विभाग द्वारा सोमवार को ही मध्याह्न भोजन शिक्षकों द्वारा बनवाने का आदेश दिया था। ऐसे में शाम को ही शिक्षक एमडीएम की व्यवस्था करने के लिए दौड़े। रात दस बजे लगभग तेल और मसाले लेकर आ रहे शिक्षक का कहना था कुछ परेशानी तो बढ़ी, लेकिन अब बच्चों को अच्छा खाना मिल सकेगा।

chat bot
आपका साथी