अंतिम सोमवार को लेकर भक्तों में उत्साह

अंतिम सोमवार को देख्ख्खते हुए पुलिस ने मंदिरों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Aug 2018 10:50 PM (IST) Updated:Sun, 19 Aug 2018 10:50 PM (IST)
अंतिम सोमवार को लेकर भक्तों में उत्साह
अंतिम सोमवार को लेकर भक्तों में उत्साह

जासं, कासगंज: सावन मास का चौथा सोमवार आज है। यह इस माह का अंतिम सोमवार होगा। जहां एक ओर शिवभक्तों की आस्था उमड़ पड़ी है और उनमें उत्साह दिखाई दे रहा है। वहीं पुलिस प्रशासन भी पूरी तरह व्यवस्थाएं जुटा चुका है। शिवालयों पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई गई है। जगह-जगह खाकी की तैनाती है। जिले भर के सभी हलका इंचार्ज को निर्देशित दिया गया है कि अपने-अपने क्षेत्र के शिवालयों पर निगरानी रखें।

अंतिम सोमवार को लेकर जिले के समीपीय क्षेत्र के शिवभक्त अधिक उमड़ रहे है। क्योंकि सोमवार तड़के ही वह मंदिरों में पहुंच भगवान शिव का जलाभिषेक कर देंगे। स्थानीय शिवभक्तों की भीड़ अधिक दिखाई दे रही है और अंतिम सोमवार को लेकर रविवार की शाम गंगा घाट शिवभक्तों से भर गए थे। हर-हर गंगे, बम-बम भोले के स्वर से तट गूंज उठे। हमेशा से देखने में आया है कि अंतिम सोमवार को स्थानीय कांवड़िये उमड़ते है, ऐसे में पुलिस अलर्ट हो गई है। लहरा घाट पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है। पीएसी की फ्लड कंट्रोल यूनिट को घाटों पर कांवड़ियों की सेवा के लिए आगे आए। इधर संबंधित हलका इंचार्ज को शिवालयों की निगरानी के लिए विशेष निर्देश दिए गए है कि वह रविवार शाम से ही नजर बनाए। एसपी शिव हरी मीणा ने कांवड़ियों की सुरक्षा के लिए तैनात किए गए। पुलिसकर्मियों को चेतावनी दी है कि यदि ड्यूटी पर लापरवाही बरती तो सख्त कार्रवाई की जाएगी। पूरी तरह गंभीर है

कांवड़ियों की सुरक्षा और सहयोग के लिए पुलिस पूरी तरह गंभीर है। जगह-जगह पुलिस पिकेट लगाई गई है। अंतिम सोमवार को लेकर विशेष सतर्कता है, क्योंकि शिवभक्तों की भीड़ बढ़ रही है।

- गवेंद्र गौतम, सीओ सिटी

chat bot
आपका साथी