Kasganj News: मुलायम सिंह यादव के कमांडो रहे जवान ने फर्जी प्रमाण पत्र से ली नौकरी, मायावती को भी दी थी सुरक्षा

Kasganj News वर्ष 2017 में नौकरी छोड़ आए राजनीति में वर्तमान में चांद अली कासगंज जिले के अमापुर में हैं नगर अध्यक्ष । नौकरी के लिए फर्जी जाति प्रमाण पत्र की शिकायत। जांच के बाद निरस्त हो चुका है प्रमाण पत्र। सीएम पोर्टल पर शिकायत।

By krishna sharmaEdited By: Publish:Mon, 26 Sep 2022 02:37 PM (IST) Updated:Mon, 26 Sep 2022 02:37 PM (IST)
Kasganj News: मुलायम सिंह यादव के कमांडो रहे जवान ने फर्जी प्रमाण पत्र से ली नौकरी, मायावती को भी दी थी सुरक्षा
Kasganj News: समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के साथ सुरक्षा दस्ते में शामिल कमांडो चांद अली।

कासगंज, जागरण टीम। कासगंज में अमापुर के चेयरमैन चांद अली के विरुद्ध कौशांबी जिले में फर्जीवाड़ा की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। उन पर आरोप है कि फर्जी जाति प्रमाण पत्र से पीएसी में नौकरी की। चांद अली सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के सुरक्षा दस्ते में कमांडो रह चुके हैं। साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री बसपा सुप्रीमो मायावती की सुरक्षा में भी चांद अली तैनात रहे थे।

सीएम पोर्टल पर है शिकायत

अमापुर नगर पंचायत के चेयरमैन चांद अली इसी क्षेत्र के गांव ददवारा के मूल निवासी हैं। इसी गांव के अकील अहमद ने 32वीं वाहिनी पीएसी लखनऊ से वर्ष-2017 में ऐच्छिक सेवानिवृत्त लेने वाले आरक्षी चांद अली के खिलाफ मुख्यमंत्री जनसुनवाई पोर्टल पर शिकायत की। 32वीं वाहिनी पीएसी के उप सेनानायक अजय प्रताप सिंह ने इसकी जांच की। जांच में आया कि सामान्य जाति के चांद अली ने मोमिन अंसार (पिछड़ी जाति) का प्रमाण पत्र लगाकर वर्ष 1996 में 41वीं वाहिनी पीएसी वैशाली (साहिबाबाद) में नौकरी हासिल की थी।

कासगंज में अमापुर के नगर अध्यक्ष चांद अली। 

जांच के बाद निरस्त हुआ जाति प्रमाण पत्र

जांच रिपोर्ट के बाद 41वीं वाहिनी पीएसी के प्रधान लिपिक निरीक्षक संजीव कुमार गुप्ता ने चांद अली के खिलाफ वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुनिराज जी. को तहरीर दी। बृहस्पतिवार को चांद अली के खिलाफ कौशांबी थाना में रिपोर्ट दर्ज हुई। साहिबाबाद के पुलिस अधीक्षक नगर द्वितीय ज्ञानेंद्र सिंह ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है। साक्ष्यों के आधार पर विधिक कार्रवाई की जाएगी। शिकायतकर्ता अकील अहमद ने बताया है कि कासगंज तहसील से वर्ष 1996 में जारी चांद अली का जाति प्रमाण पत्र शिकायत के बाद डीएम के निर्देश पर 27 जुलाई 2022 को निरस्त कर दिया गया।

ब्लैक कैट कमांडो की ली ट्रेनिंग

अमांपुर नगर पंचायत अध्यक्ष चांद अली पीएसी में नौकरी करने के साथ ब्लैक कैट कमांडो का भी प्रशिक्षण ले चुके हैं। पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव और मायावती के साथ ब्लैक कैट कमांडो के रूप में इनकी तैनाती रही है। वर्ष 2017 में स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेने के बाद बसपा के समर्थन से नगर पंचायत अध्यक्ष पद का चुनाव लड़े और जीत गए। विधानसभा चुनाव के दौरान समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए।

अकील अहमद मुझसे रंजिश मानता है। मेरे खिलाफ झूठी शिकायतें करता रहता है। कौशांबी में मेरे खिलाफ कोई मुकदमा दर्ज हुआ है, इसकी मुझे जानकारी नहीं है। मैं सामान्य जाति से हूं, मैंने नौकरी में कोई फर्जी प्रमाण पत्र नहीं लगाया।

-चांद अली

चेयरमैन, अमापुर नगर पंचायत

chat bot
आपका साथी