तीन महीने तक बिल बकाया रहा तो कटेगा कनेक्शन

विद्युत विभाग ने तय किया है कि अब अगर तीन माह तक बिजली का बिल नहीं भरा तो कनेक्शन काट दिया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Jul 2018 11:53 PM (IST) Updated:Mon, 30 Jul 2018 11:53 PM (IST)
तीन महीने तक बिल बकाया रहा तो कटेगा कनेक्शन
तीन महीने तक बिल बकाया रहा तो कटेगा कनेक्शन

जागरण संवाददाता, कासगंज: विद्युत विभाग मास रेड अभियान चलाने के बाद अब बकाएदारों के खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी कर रहा है। शासन से निर्देश पर तीन महीने का बिजली का बिल बकाया रहा तो कनेक्शन काट दिया जाएगा। वहीं, तीनों तहसीलों में मौके पर ही बिल जमा करने के लिए विभाग की वैन तीनों तहसीलों में घूम रही हैं।

अधीक्षण अभियंता हरिमोहन ने बताया कि उपभोक्ता अन्य बिलों का भुगतान तो समय से कर देते हैं, मगर बिजली के बिल का भुगतान नहीं करते हैं। ग्रामीण क्षेत्र में कुछ समस्या ज्यादा ही रहती है। कई बार शहरी क्षेत्र में जान-बूझकर बिल जमा नहीं करते हैं। उन्होंने बताया कि उपभोक्ताओं का तीन महीने का बिल बकाया हो उनका कनेक्शन सीधे काट दिया जाए। यह अभियान एक अगस्त से चलाया जाएगा।

वहीं, शहर-कस्बा के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों के उपभोक्ताओं से बिजली का बिल जमा करने के लिए विभाग की तीन वैन सहावर, पटियाली और कासगंज तहसील में घूमती हैं। इन वैनों में विभाग का कैशियर भी मौजूद रहते हैं, जो मौके पर ही उपभोक्ता के पुराने बिल को देख कर नया बिल उपलब्ध कराते हैं और भुगतान भी जमा करते हैं। इससे विभाग को भी फायदा हो रहा है तो उपभोक्ताओं को भी राहत मिल रही है।

-ट्रांसफारमर नहीं सुरक्षित-

विद्युत विभाग के ट्रांसफारमरों के किनारे कूड़ा रखने से करंट उतर रहा है। अधीक्षण अभियंता का कहना है कि कूड़ा रखने से ट्रांसफारमर के पास हमेशा नमी बनी रहती है। बारिश के दिनों में तो यह और खतरा पैदा कर देता है, कूड़ा उठाने वाली जेसीबी ट्रांसफारमर का घेरा तोड़ देती है।

chat bot
आपका साथी