क्षत्रियों के स्वाभिमान से खिलवाड़ बर्दाश्त नहंीं: जयवीर ¨सह

- फोटो- 16- जरूारी- जागरण संवाददाता, कासगंज: दशहरा पर्व पर क्षत्रिय समाज ने शस्त्र पूजन कर

By JagranEdited By: Publish:Sat, 20 Oct 2018 12:07 AM (IST) Updated:Sat, 20 Oct 2018 12:07 AM (IST)
क्षत्रियों के स्वाभिमान से खिलवाड़ बर्दाश्त नहंीं: जयवीर ¨सह
क्षत्रियों के स्वाभिमान से खिलवाड़ बर्दाश्त नहंीं: जयवीर ¨सह

- फोटो- 16- जरूारी-

जागरण संवाददाता, कासगंज: दशहरा पर्व पर क्षत्रिय समाज ने शस्त्र पूजन कर भगवान राम के आदर्शो पर चलने का संकल्प लिया। पूर्व मंत्री जयवीर सिंह ने इस मौके पर कहा कि क्षत्रियों के स्वाभिमान से खिलवाड़ बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

शुक्रवार को विजयदशमी पर क्षत्रिय समाज ने परंपरागत तरीके से शस्त्र पूजन कर भगवान श्री राम के पद चिन्हों पर चलते हुए समाज की रक्षा करने का संकल्प लिया। कार्यक्रम में सैंकड़ों क्षत्रिय बंधुओं ने सहभागिता की। शहर के अमांपुर रोड स्थित सूरज प्रसाद डागा सरस्वती विद्या मंदिर में हवन-यज्ञ और मंत्रोच्चारण के साथ अस्त्र-शस्त्रों का पूजन किया। सैकड़ों युवा वाहनों पर केसरिया रंग की झंडी लगा कर क्षत्रिय महासभा के प्रदेश अध्यक्ष पूर्व कैबिनेट मंत्री ठाकुर जयवीर ¨सह, यूट्यूब फेम डीके ठाकुर, क्षत्रिय महासभा के युवा प्रदेश अध्यक्ष ठाकुर भुवनेश्वर सिंह का एटा रोड स्थित होटल जीडी मराठा से स्वागत कर कार्यक्रम स्थल पर लेकर आए। ठाकुर उदयशंकर सिंह ने कहा कि आज हमारे लिए सामाजिक परिस्थितियों को देखते हुए संगठित रहने की जरूरत है। जयवीर ¨सह ने कहा कि अब वक्त हम क्षत्रिय समाज के लोगों को एकजुट लेने का आ गया है। क्षत्रिय समाज के साथ कोई भी गलत तरीके से घटना होती है तो बर्दाश्त करने के काबिल नहीं होगी। अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के जिलाध्यक्ष ठाकुर बृजेंद्र ¨सह गौर ने कहा कि जब हमारे देश पर और समाज पर अगर कोई मुसीबत आती है तो आज भी हम पीछे हटने वालों में से नहीं है।

कार्यक्रम में अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा के युवा प्रदेश अध्यक्ष ठाकुर भुवनेश्वर सिंह, केपी ¨सह सोलंकी, युवा जिला अध्यक्ष वरुण चौहान ,अंकित पुंडीर सत्यपाल सिंह राठौर विधायक अलीगंज,पूर्व विधायक सिकंदराराऊ सुरेश प्रताप गांधी, पवन चौहान गंज, एडवोकेट चेतन चौहान, धीरेंद्र ¨सह सोलंकी सहित हजारों की संख्या में क्षत्रिय समाज के बंधु उपस्थित रहे। संचालन मनोज चौहान और मोहित सिंह गौर ने किया।

chat bot
आपका साथी