कासगंज-दरियावगंज ट्रैक पर दौड़ी इलेक्ट्रिक ट्रेन, हुआ ट्रायल

कासगंजजागरण संवाददाता। रेल संरक्षा आयुक्त ने मंगलवार को मथुरा से दरियावगंज तक इलेक्ट्रिक रेल लाइन का निरीक्षण व गति प्रशिक्षण किया गया। दरियावगंज से मेंडू तक सीआरएस की ट्रेन 115 किलोमीटर की रफ्तार से दौड़ी। 108 किमी की दूरी दो घंटे में तय की।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 15 May 2019 12:34 AM (IST) Updated:Wed, 15 May 2019 06:26 AM (IST)
कासगंज-दरियावगंज ट्रैक पर दौड़ी इलेक्ट्रिक ट्रेन, हुआ ट्रायल
कासगंज-दरियावगंज ट्रैक पर दौड़ी इलेक्ट्रिक ट्रेन, हुआ ट्रायल

कासगंज:जागरण संवाददाता। रेल संरक्षा आयुक्त ने मंगलवार को मथुरा से दरियावगंज तक इलेक्ट्रिक रेल लाइन का निरीक्षण व गति प्रशिक्षण किया गया। दरियावगंज से मेंडू तक सीआरएस की ट्रेन 115 किलोमीटर की रफ्तार से दौड़ी। 108 किमी की दूरी दो घंटे में तय की।

मंगलवार को रेल संरक्षा आयुक्त अरविद कुमार जैन, मंडल रेल प्रबंधक इच्जतनगर मंडल दिनेश कुमार ने मेंडू से दरियावगंज के बीच निरीक्षण किया। सुबह निर्धारित समय से कुछ विलंब से सीआरएस की ट्रेन कासगंज पहुंची। सबसे पहले उन्होंने विद्युत सब स्टेशन का निरीक्षण किया। उन्होंने परिसर में घास को रोपित करने के निर्देश दिए। सीआरएस ने कार्यदायी संस्था मैसर्स इरकॉन इंटरनेशनल लिमिटेड के अधिकारियों को समय पर कार्य पूरा करने का निर्देश दिया। इसके उपरांत गति निरीक्षण किया गया। दरियावगंज से मेंडू तक इलेक्ट्रिक ट्रेन को 115 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ाया गया। 108 किलोमीटर की दूरी दो घंटे में पूरी की।

-----------------------

जुलाई तक पूरा हो जाएगा कार्य

432.99 करोड़ की इस परियोजना की स्वीकृति 2016-17 में हुई थी। कार्य वर्ष 2017 के अंत में शुरू हुआ था। जुलाई माह तक शेष कार्य पूरा होना है। मैसर्स इंटरनेशनल लिमिटेड कार्य का संपादन कर रही है। अगस्त में इलेक्ट्रिक गाड़ी शुरू होने की संभावना है।

-----------------

किया पौधारोपण

सीआरएस एके जैन एवं डीआरएम दिनेश कुमार सिंह ने विद्युत सब स्टेशन पर पौधारोपण किया। सीआरएस ने संबंधित अधिकारियों के निर्देश दिए कि परिसर में जो भूखंड खाली पड़ा है उस पर हरी घास और पुष्प आदि के पौधे रोपित किए जाएं।

--------------------

यह रहे उपस्थित

पूर्वोत्तर रेलवे गोरखपुर के प्रमुख मुख्य विद्युत इंजीनियर बेचू राय, मुख्य सिग्लन इंजीनियर एसएम शाह, महाप्रबंधक इरकॉन आशुतोष पंत, इच्जत नगर मंडल के वरिष्ठ मंडल इंजीनियर आशुतोष कुमार मिश्रा, एके सिंह, वरिष्ठ सिगनल एवं दूरसंचार इंजीनियर जीपीएस नारायण, मंडल सुरक्षा आयुक्त अवतार मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी