सरकारी कार्यालयों से गायब हो गई कोरोना हेल्प डेस्क

कासगंज संवाद सहयोगी कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 10 Dec 2021 05:02 AM (IST) Updated:Fri, 10 Dec 2021 05:02 AM (IST)
सरकारी कार्यालयों से गायब हो गई कोरोना हेल्प डेस्क
सरकारी कार्यालयों से गायब हो गई कोरोना हेल्प डेस्क

कासगंज, संवाद सहयोगी : कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। संक्रमण के नए वेरिएंट ओमिक्रोन का खतरा मंडरा रहा है, लेकिन विभागों में बनाई गई कोरोन हेल्प डेस्क अब दिखाई नहीं दे रही हैं। टीकाकरण को पहुंचने वाले लोग भी बिना मास्क आ रहे हैं। वहीं स्वास्थ्य कर्मी भी मास्क नहीं पहन रहे हैं। संक्रमण को लेकर सजगता दिखाई नहीं दे रही है।

जिला कोरोना मुक्त है और नए वेरियंट ओमिक्रोन का साया जिला पर न पडे इसके लिए लोगों को जागरूक होने की जरूरत है। यदि लोग अभी भी कोरोना के नियमों का पालन करें तो जिले को नए वेरियंट की दस्तक से बचाया जा सकता है, लेकिन लोग जागरूक नहीं दिखाई दे रहे हैं। बाजारों में भीड़ है, लेकिन सभी बिना मास्क के दिखाई दे रहे है। यह हाल कस्बों से लेकर गांव तक है। यहां तक कि सरकारी कार्यालयों में भी कर्मचारी बिना मास्क दिखाई देते हैं। सरकारी कार्यालयों, थानों कोतवाली पर कोरोना हेल्प डेस्क बनाई गई थी। कलक्ट्रेट और विकास भवन को छोड़ दे तो शायद ही किसी कार्यालय में कोरोना हेल्प डेस्क दिखाई दे। कोरोना की जांच और वैक्सीनेशन को पहुंच रहे लोग भी नियमों की अनदेखी कर रहे हैं। इतना ही नहीं अब स्वास्थ्यकर्मी भी नियमों से बेखबर हैं। कोरोना से बचाव के लिए नियमों का पालन बहुत जरुरी है। कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है। लोग नियमों का पालन करें, मास्क अनिवार्य रूप से पहने, वैक्सीनेशन कराए।

- डा. अनिल कुमार, सीएमओ सभी विभागाध्यक्षों को कार्यालयों पर कोरोना हेल्प डेस्क लगाने के निर्देश पहले ही दिए जा चुके हैं। दिखवाया जाएगा। यदि कहीं कोरोना हेल्प डेस्क नहीं है तो उसे सक्रिय कराया जाएगा।

- एके श्रीवास्तव, एडीएम

chat bot
आपका साथी