फीरोजाबाद से मधमुक्खी चुराने आते थे किराए के वाहन से

अलीगढ़ बेचने ले जा रहे थे 105 डिब्बे ढोलना पुलिस को थी कई दिनों से तलाश

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Aug 2019 10:10 PM (IST) Updated:Fri, 30 Aug 2019 06:19 AM (IST)
फीरोजाबाद से मधमुक्खी चुराने आते थे किराए के वाहन से
फीरोजाबाद से मधमुक्खी चुराने आते थे किराए के वाहन से

जागरण संवाददाता, कासगंज : फीरोजाबाद के शातिर थाना ढोलना क्षेत्र से मधुमक्खियों की चोरी को अंजाम दे रहे थे। अपनी रिश्तेदारी में आने-जाने के दौरान वह मधुमक्खी के डिब्बों को देखते तथा रात में किराए का वाहन लेकर इन्हें भरकर ले जाते। कई दिनों से इनकी तलाश में जुटी पुलिस ने सोमवार रात को इन्हें गिरफ्तार कर लिया।

थाना ढोलना के पथरेकी गांव से 21 अगस्त की रात्रि में मधुमक्खी के 95 डिब्बे चोरी हुए थे। मामला एसपी सुशील घुले के संज्ञान में पहुंचने पर उन्होने शीघ्र खुलासे के आदेश दिए। थाना ढोलना इंस्पेक्टर रविद्र बहादुर ने पुलिस टीम को पड़ताल पर लगाया। मधमुक्खी चोरी होने से पहले आसपास नजर आने वाले संदिग्ध लोगों और बाहरी लोगों के संबंध में पूछताछ की। पुलिस की पड़ताल में दो लोगों पर संदेह होने पर पुलिस ने उन पर नजर रखना शुरू कर दी। सोमवार रात्रि में पुलिस को खबर मिली कि मधुमक्खियों को लेकर चोर कहीं जा रहे हैं। इस पर पुलिस ने ढोलना पैंठ के निकट घेराबंदी कर दी। पुलिस ने यहां से दो संदिग्धों को पकड़ कर पूछताछ की तो उन्होंने बाग में रखी मधुमक्खी के संबंध में बता दिया। मौके से पुलिस को 105 डिब्बे मधुमक्खी के मिले। आरोपितों ने पूछताछ में अपने नाम शेर सिंह और विरमाशंकर निवासी फरीदा गोकुल थाना एका फीरोजाबाद बताए। आरोपितों ने पूछताछ में बताया कि वह इन मधुमक्खियों को अलीगढ़ के गंगीरी में बेचने ले जा रहे थे।

31 जुलाई को चुराए डिब्बे बेचे थे बिहारियों को: आरोपितों ने ही नगला खंगर स्थित आम के बाग से 100 मधुमक्खी के डिब्बे चुराए थे। इनमें से 90 डिब्बे बिहारियों को बेच दिए थे।

पथरेकी में ही है रिश्तेदारी : आरोपितों की रिश्तेदारी भी पथरेकी गांव में ही है। पथरेकी से मधुमक्खी के डिब्बे चोरी होने के बाद पुलिस की पड़ताल के दौरान पता चला कि एक आरोपित चोरी की घटना वाले दिन ही गांव में अपनी रिश्तेदारी में आया था। पुलिस ने इसके बाद में अपनी तफ्तीश की रफ्तार को बढ़ाया। इसके बाद में पुलिस इन आरोपितों तक पहुंची।

chat bot
आपका साथी