ट्रांसपोर्टरों का हंगामा, टोल प्लाजा में दो घंटे राजमार्ग जाम

संवाद सहयोगी, घाटमपुर: ओवरलोड वाहनों से 10 गुना टोल टैक्स वसूली का विरोध करने उतरे ट्र

By JagranEdited By: Publish:Fri, 02 Nov 2018 08:05 PM (IST) Updated:Fri, 02 Nov 2018 08:05 PM (IST)
ट्रांसपोर्टरों का हंगामा, टोल प्लाजा में दो घंटे राजमार्ग जाम
ट्रांसपोर्टरों का हंगामा, टोल प्लाजा में दो घंटे राजमार्ग जाम

संवाद सहयोगी, घाटमपुर: ओवरलोड वाहनों से 10 गुना टोल टैक्स वसूली का विरोध करने उतरे ट्रांसपोर्टरों ने शुक्रवार दोपहर सजेती क्षेत्र स्थित अलियापुर टोल प्लाजा पर जमकर हंगामा किया और वाहन खड़े कर करीब 2 घंटे तक सागर राष्ट्रीय राजमार्ग को जाम रखा। मौके पर पहुंचे सीओ व नायब तहसीलदार ने ट्रांसपोर्टरों को समझा बुझा कर जाम खुलवाया।

राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 86 (कानपुर सागर राष्ट्रीय राजमार्ग) का निर्माण पीएनसी कानपुर हाईवेज प्राइवेट लिमिटेड ने पीपीपी मोड पर किया है और सजेती क्षेत्र के अलियापुर व महोबा जनपद के खन्ना में टोल प्लाजा स्थापित कर टैक्स की वसूली कर रही है। एनएचएआई प्रबंधन के निर्देश पर 13 जनवरी 2018 से कंपनी के दोनों टोल प्लाजा पर ओवरलोड वाहनों से टोल के अलावा पेनाल्टी के तौर पर 10 गुना वसूली की जा रही है।

इधर हमीरपुर, बांदा व जालौन में कई खदानें शुरू हो जाने के चलते मौरंग के दामों में गिरावट आई है। जिसके चलते ट्रांसपोर्टरों की बचत भी घटी है। जिसके चलते अब उन्होंने पेनाल्टी के तौर पर लिए जाने वाली 2300 रुपये की अतिरिक्त धनराशि का विरोध शुरु कर दिया है। शुक्रवार दोपहर करीब ढाई बजे अलियापुर टोल प्लाजा पहुंचे करीब एक सैकड़ा ट्रांसपोर्टरों ने ओवरलोड वाहनों से वसूले जाने वाली पेनाल्टी का विरोध शुरू कर टोल के सभी लेन में वाहन खड़े कर हंगामा शुरु कर दिया। समझाने पहुंचे टोल कर्मियों से ट्रांसपोर्टर हाथापाई पर भी उतारू हो गए और नारेबाजी कर हंगामा शुरु कर दिया।

सूचना पाकर सीओ शैलेंद्र ¨सह सजेती थाना के पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। उधर एसडीएम के निर्देश पर नायब तहसीलदार राकेश वर्मा ने भी मौके पर पहुंच कर ट्रांसपोर्टरों से वार्ता कर समझाने का प्रयास किया। ट्रांसपोर्टर किसी कीमत पर ओवरलोड वाहनों पर पेनाल्टी अदा करने को तैयार नही थे। लेकिन करीब दो घंटे तक समझाने बुझाने के बाद ट्रांसपोर्टर मान गए और जाम हटा दिया।

इनसेट--

आज एसडीएम की मौजूदगी में होगी पंचायत

घाटमपुर: ओवरलोड वाहनों पर पेनाल्टी के तौर पर 2300 रुपये अदा न करने पर अड़े टोल प्रबंधन ने भी वार्ता होने तक वसूली से राहत दी है। जाम हटाए जाने के बाद से शनिवार को वार्ता होने तक अलियापुर टोल प्लाजा में ओवरलोड वाहनों से वसूली नही की जा रही है। उप जिला मजिस्ट्रेट मीनू राणा ने बताया कि कल 11 बजे टोल प्रबंधकों व ट्रांसपोर्टरों को कार्यालय बुलाया गया है। जहां ओवरलोड वाहनों पर पेनाल्टी की वैधानिकता की जांच कर निर्णय लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी