दो सत्र में सही ढंग से संपन्न कराई जाए टीईटी परीक्षा : डीएम

जागरण संवाददाता कानपुर देहात जिले में 23 जनवरी को होने वाली टीईटी परीक्षा के लिए प्रश

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 Jan 2022 07:30 PM (IST) Updated:Thu, 20 Jan 2022 07:30 PM (IST)
दो सत्र में सही ढंग से संपन्न कराई जाए टीईटी परीक्षा : डीएम
दो सत्र में सही ढंग से संपन्न कराई जाए टीईटी परीक्षा : डीएम

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : जिले में 23 जनवरी को होने वाली टीईटी परीक्षा के लिए प्रशासन ने कमर कस ली है। डीएम जेपी सिंह ने मातहतों को निर्देश दिए हैं कि दो सत्र में होने वाली परीक्षा के लिए केंद्रों पर सारे इंतजाम सही से कर लिए जाएं। किसी भी परीक्षार्थी को समस्या न आए।

बैठक में डीएम ने कहा कि जिसको जो जिम्मेदारी परीक्षा में मिल रही वह अधिकारी सही से उसे निभाएं। एडीएम प्रशासन गरिमा सिंह ने बताया कि 23 जनवरी को दो सत्र में आयोजित होगी। प्रथम पाली (प्राथमिक स्तर) सुबह 10.00 से 12.30 बजे एवं द्वितीय पाली (उच्च प्राथमिक स्तर) अपरान्ह 2.30 से पांच बजे तक होगी। उन्होंने यह भी बताया कि परीक्षा की शुचिता बनाए रखने के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस बल, सचल दल प्रभारी एवं प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर दो पर्यवेक्षक (प्रशासन/शिक्षा विभाग) को परीक्षा केंद्रवार तैनात करने हेतु निर्देश दिया गया है। जितने भी परीक्षा केंद्र हैं उन पर सीसीटीवी कैमरे की व्यवस्था जरूर होनी चाहिए।

यह सामग्री रहेगी प्रतिबंधित

परीक्षा कक्ष में परीक्षार्थी के पास अपने प्रवेश-पत्र व पेन के अलावा कोई चीज नहीं होनी चाहिए। कोई पुस्तक, कागज, कैलकुलेटर, स्लाइड रूल, चार्ट गणितीय/संख्यिकी सारणी, फोन व इलेक्ट्रानिक सामग्री पूरी तरह से प्रतिबंधित है।

chat bot
आपका साथी