अब प्रॉक्सी प्राचार्य बिठाने की तैयारी

संवाद सहयोगी, घाटमपुर: पूर्व प्राचार्य को दोबारा कुर्सी पर बिठाने को लेकर दो खेमे में बंटी

By JagranEdited By: Publish:Sun, 17 Jun 2018 01:31 AM (IST) Updated:Sun, 17 Jun 2018 01:31 AM (IST)
अब प्रॉक्सी प्राचार्य बिठाने की तैयारी
अब प्रॉक्सी प्राचार्य बिठाने की तैयारी

संवाद सहयोगी, घाटमपुर: पूर्व प्राचार्य को दोबारा कुर्सी पर बिठाने को लेकर दो खेमे में बंटी कैप्टन सुखवासी ¨सह स्मारक जनता महाविद्यालय की प्रबंध समिति ने एक नया पैतरा चला है। दोबारा पदासीन किए गए प्राचार्य डा. जीपी वर्मा के बजाए कालेज में प्राक्सी प्राचार्य बिठाने की तैयारी में है।

शनिवार को कालेज के कांफ्रेस हाल में आयोजित प्रेस वार्ता में अध्यक्ष खेमे की कमान संभाले प्रबंध समिति के उपाध्यक्ष विवेक सचान ने आरोप लगाया कि प्रबंधक राजेंद्र प्रसाद सचान ने विधायक निधि से कालेज के भवन निर्माण समेत तमाम वित्तीय अनियमित्ताएं की हैं। इसके लिए उन्हें अध्यक्ष डा. प्रेम ¨सह की ओर से एक आरोप पत्र जारी कर जवाब मांगा गया है। प्राचार्य को लेकर विवाद के सवाल पर उन्होंने कहा कि प्रबंधक ने प्राचार्य डा. जीपी वर्मा पर गबन का आरोप लगा कर शिकायत की है। जिसके चलते दोबारा पदासीन किए गए डा. वर्मा को वित्तीय अधिकार नही सौंपे जाएंगे। उन्होंने बताया कि पूर्व में कालेज के प्राचार्य रहे डा. जेएन सचान को गतिविधियों पर नजर रखने के लिए प्रॉक्सी के तौर पर बिठाने की योजना है। ताकि किसी प्रकार की अनियमितता न हो सके। उपाध्यक्ष ने कहा कि प्रबंधक शिक्षकों को विवाद में शामिल करके कालेज का अनुशासन भंग कर रहे हैं। उन्होंने प्रबंधक व शिक्षकों द्वारा लगाए गए विभिन्न आरोपों को भी अनर्गल करार दिया।

--------------

प्रबंधक खेमे की बैठक आज

प्रबंधतंत्र विवाद के बीच प्रबंधक राजेंद्र प्रसाद सचान ने रविवार को सामान्य सभा की बैठक आहूत की है। उन्होंने बताया कि सामान्य सभा की बैठक दोपहर 11 बजे से कैप्टन सुखवासी ¨सह जनता औद्योगिक विद्यालय इंटर कालेज के शिक्षक कक्ष में बुलाई गई है। इसमें वर्तमान हालात पर चर्चा की जाएगी। उधर, प्रबंध समिति के अध्यक्ष डा. प्रेम ¨सह ने सदस्यों को पत्र जारी कर बैठक को अवैध करार दिया है।

chat bot
आपका साथी