एलपीजी कैप्सूल पलटने से गैस रिसाव, हाईवे पर यातायात बंद

इटावा-कानपुर राजमार्ग पर डुबकी सिंकदरा के पास घटना चालक जख्मी एक किमी क्षेत्र खाली कराया दमकल-पुलिस मौके पर एक्सपर्ट बुलाए गए

By JagranEdited By: Publish:Wed, 06 Nov 2019 12:37 AM (IST) Updated:Wed, 06 Nov 2019 06:24 AM (IST)
एलपीजी कैप्सूल पलटने से गैस रिसाव, हाईवे पर यातायात बंद
एलपीजी कैप्सूल पलटने से गैस रिसाव, हाईवे पर यातायात बंद

संवाद सूत्र, मुंगीसापुर (कानपुर देहात):

इटावा-कानपुर हाईवे पर डुबकी, सिकंदरा के पास कानपुर की ओर जा रहा एलपीजी भरा कैप्सूल पलट गया। कैप्सूल पीछे की तरफ क्षतिग्रस्त होने से गैस का रिसाव शुरू हो गया। हादसे में चालक जख्मी हो गया। खतरे की आशंका को देखते हुए हाईवे के दोनों ओर का यातायात रोक दिया गया है। एक किलोमीटर दायरे में क्षेत्र खाली करा दिया गया। सिकंदरा व माती से दो दमकल गाड़ियां भी मौके पर पहुंच गई। कानपुर के इंडेन बाटलिग प्लांट से एक्सपर्ट बुलाए गए। रात सवा नौ बजे लीकेज बंद कर गैस रिसाव रोका गया, इसके बाद यातायात चालू हुआ। तीन घंटे तक हाईवे पर दोनों तरफ वाहनों की कतार से जाम लग गया, जिसे खुलने में करीब एक घंटा लगा।

मंगलीपुर, थाना नीमगांव जिला लखीमपुर खीरी निवासी शैलेंद्र पाता दिबियापुर प्लांट से एलपीजी भरा कैप्सूल लेकर लखनऊ के लिए निकला था। मंगलवार शाम लगभग छह बजे डुबकी, सिकंदरा के पास पहुंचने से पहले पवनई मोड़ पर अनियंत्रित होकर कैप्सूल का एक पहिया डिवाइडर पर चढ़ गया और कैप्सूल पलट गया। दुर्घटना में जख्मी चालक शैलेंद्र को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया। कैप्सूल से गैस का रिसाव होते देखकर एसडीएम सिकंदरा आरसी यादव व सीओ डेरापुर आरके मिश्र ने कानपुर की लेन पर यातायात रोक दिया। सीएफओ सुरेंद्र सिंह व एफएसओ कृष्ण कुमार माती और सिकंदरा से दमकल लेकर पहुंचे। पहले सर्विस लेन से वाहन निकाले गए लेकिन, गैस का रिसाव बढ़ने पर हाईवे पर इटावा व कानपुर, दोनों लेन का यातायात बंद कर दिया गया। एएसपी अनूप कुमार व एसडीएम अकबरपुर आनंद कुमार भी मौके पर पहुंचे और कानपुर के इंडेन बाटलिग प्लांट से गैस का रिसाव रोकने के लिए एक्सपर्ट टीम बुलवाई, जो रात साढ़े आठ बजे पहुंची। टीम ने मशक्कत कर रात करीब सवा नौ बजे रिसाव पर काबू पाया। मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि एलपीजी के रिसाव से आग के खतरे तो देखते हुए यातायात रोकने समेत जरूरी उपाय कराए गए।

chat bot
आपका साथी