अधिवक्ता सहित जिले में मिले चार कोरोना पॉजिटिव

जागरण संवाददाता कानपुर देहात जिले में गुरुवार को चार कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। इनमें डेरापुर तहसील के अधिवक्ता झींझक ब्लॉक के राजपुर गांव में तीन दिन पर्व गुड़गांव से लौटा युवक पॉजिटिव निकला है। वहीं सिकंदरा के राजेंद्र नगर मोहल्ले में 50 वर्षीय अधेड़ के साथ ही बनीपारा के रसूलाबाद में एक एक मरीज संक्रमित निकला है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संबंधित क्षेत्र को सील करते हुए सैनिटाइज कराने के निर्देए दिए हैं। सिकंदरा कस्बे के राजेंद्र नगर मोहल्ले में पांच दिन पूर्व एक व्यक्ति में कोरोना संक्रमण के प्रारंभिक लक्षण मिले थे जिसके बाद उसे सीएचसी में उपचार के लिए ले गए थे। प्रभारी चिकित्सक डॉ. विशाल दिवाकर ने सैंपल लिया था।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 23 Jul 2020 11:42 PM (IST) Updated:Thu, 23 Jul 2020 11:42 PM (IST)
अधिवक्ता सहित जिले में मिले चार कोरोना पॉजिटिव
अधिवक्ता सहित जिले में मिले चार कोरोना पॉजिटिव

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात : जिले में गुरुवार को चार कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। इनमें डेरापुर तहसील के अधिवक्ता, झींझक ब्लॉक के राजपुर गांव में तीन दिन पर्व गुड़गांव से लौटा युवक पॉजिटिव निकला है। वहीं सिकंदरा के राजेंद्र नगर मोहल्ले में 50 वर्षीय अधेड़ के साथ ही बनीपारा के रसूलाबाद में एक एक मरीज संक्रमित निकला है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संबंधित क्षेत्र को सील करते हुए सैनिटाइज कराने के निर्देए दिए हैं।

सिकंदरा कस्बे के राजेंद्र नगर मोहल्ले में पांच दिन पूर्व एक व्यक्ति में कोरोना संक्रमण के प्रारंभिक लक्षण मिले थे, जिसके बाद उसे सीएचसी में उपचार के लिए ले गए थे। प्रभारी चिकित्सक डॉ. विशाल दिवाकर ने सैंपल लिया था। प्रारंभिक जांच में रिपोर्ट निगेटिव आई थी, लेकिन हालत में सुधार न होने 21 जुलाई को दोबारा रीजेंसी अस्पताल में जांच कराई गई थी। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद स्वास्थ कर्मियों में हड़कंप मच गया। वहीं झींझक ब्लाक के राजपुर गांव निवासी युवक 4 दिनों पूर्व गुड़गांव से लौटा था तब से उसे बुखार आ रहा था। गुरुवार को सीएचसी में किट से परीक्षण में रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई जबकि डेरापुर तहसील प्रैक्टिस कर रहे वार्ड नंबर 8 नारायण नगर निवासी एक अधिवक्ता कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। इसके बाद सभी स्थानों को हॉटस्पाट घोषित करते हुए संबंधित स्थानों को सील कर दिया गया है। वहीं झींझक ब्लॉक के जिनई बनीपारा निवासी एक महिला संविदा स्वास्थ्य कर्मी के कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर उसके व उसके आसपास के घरों को सैनिटाइज कराया गया है। मोहल्ले को हॉटस्पॉट घोषित कर बैरिकेडिग कर दी गई है। सीएमओ राजेश कटियार ने बताया कि गुरुवार को चार मरीज कोरोना संक्रमित मिले हैं। संबंधित क्षेत्रों को सील कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी